1. home Hindi News
  2. national
  3. gujarati actor naresh kanodia dies due to corona virus infection sur

कोरोना ने छीना एक और सितारा! दिग्गज अभिनेता की कोविड से मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

By Agency
Updated Date
नरेश कनोडिया
नरेश कनोडिया
Photo: Twitter

अहमदाबाद: फिल्मों से राजनीति में आने वाले दिग्गज गुजराती अभिनेता नरेश कनोडिया का मंगलवार को अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वे कोरोना संक्रमण का इलाज करा रहे थे. अस्पताल के सूत्रों ने ये जानकारी दी. नरेश कनोडिया ने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था.

मंगलवार की सुबह 9 बजे ली अंतिम सांस

स्थानीय चिकित्सा अधिकारी कौशिक बारोट ने कहा कि 77 वर्षीय अभिनेता ने यूएन मेहता हृदयरोग संस्थान एवं शोध केंद्र में मंगलवार को सुबह 9 बज कर करीब 17 मिनट पर अंतिम सांस ली. अधिकारी ने कहा कि 20 अक्टूबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद कनोडिया को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत गंभीर थी और उनकी बाइपास सर्जरी भी हुई.

100 से ज्यादा फिल्मों में किया था काम

कनोडिया के निधन के दो दिन पहले उनके बड़े भाई और गुजराती गायक महेश कनोडिया का लंबी बीमारी के बाद गांधीनगर स्थित उनके घर में निधन हो गया था. गुजराती सिनेमा के सुपरस्टार नरेश कनोडिया ने अपने कई दशकों के फिल्मी करियर में 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था. वे बाद में राजनीति में आ गए थे और 2002 से 2007 तक कर्जन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक रहे.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विट कर जताया दुख

अभिनेता के निधन के बाद कई मशहूर हस्तियों ने शोक संदेशों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “दिग्गज अभिनेता और पूर्व विधायक नरेश कनोडिया के निधन से दुखी हूं. मनोरंजन और समाजसेवा के क्षेत्र में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि दो दिन के अंतराल में हमने महेशभाई और नरेशभाई कनोडिया दोनों को खो दिया है.

संस्कृति की दुनिया विशेष रूप से गुजराती गीत, संगीत और रंगमंच को लोकप्रिय बनाने में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने समाज की सेवा और दलितों को सशक्त बनाने के लिए भी कड़ी मेहनत की थी.

गुजरात के सीएम ने भी जताया दुख

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ट्वीट किया. लिखा, गुजराती फिल्म के सुपरस्टार और भाजपा नेता नरेशभाई कनोडिया के निधन से दुखी हूं गुजराती फिल्मों को अपनी शानदार अदाकारी के जरिए लोकप्रिय बनाकर गुजरातियों का दिल जीतने वाले सदाबहार अभिनेता की कमी हमेशा महसूस की जाएगी. सामाजिक और कला के क्षेत्रों में उनका अमूल्य योगदान नई पीढ़ी को प्रेरित करेगा. कनोडिया के बेटे हितू कनोडिया इदर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक हैं.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें