1. home Hindi News
  2. national
  3. gujarat bharuch district explosion in chemical factory 5 workers kills 57 injures

गुजरात : भरूच में रसायन फैक्टरी में विस्फोट, 5 लोगों की मौत, 57 घायल, 4,800 लोगों को सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाया गया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भरूच : गुजरात के भरूच जिले में दाहेज स्थित एक रसायन फैक्टरी की भट्ठी में बुधवार को विस्फोट हो गयी. विस्‍फोट के बाद भीषण आग लग जाने से कम बड़ी संख्‍या में कर्मी झुलस गए. जिसमें अब पांच लोगों की मौत हो गयी है. 57 अन्य घायल हो गए.

भरूच के जिलाधिकारी एम डी मोदिया ने कहा, कृषि-रसायन कंपनी की भट्ठी में दोपहर को हुए विस्फोट में पांच लोगों की जान चली गई और 57 अन्य घायल हो गए. घायलों को भरूच के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

भरूच के जिला कलेक्टर डॉ एमडी मोदिया ने बताया आग पर काबू पा लिया गया है. निकटवर्ती लाखी और लुवारा गांवों को एहतियातन खाली कराया जा रहा है और 4,800 लोगों को बाहर सुरक्षित स्‍थान पर पहुंचाया गया है. यह ध्यान में रखते हुए कि कंपनी के परिसर में अत्यधिक ज्वलनशील रसायन हैं. मोदिया ने बताया, घटना की जांच कराई जाएगी.

गौरतलब है कि सात मई को विशाखापत्तनम स्थित दक्षिण कोरियाई कंपनी ‘एलजी पॉलिमर्स इंडिया' के संयंत्र में गैस रिसाव हुआ था, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी और विशाखापत्तनम के निकट पांच किलोमीटर की परिधि में स्थित गांवों के कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत और अन्य समस्याएं हुई थीं.

Posted By : arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें