1. home Hindi News
  2. national
  3. foreign ministry said india and us relations are strong we are also waiting for the result pkj

विदेश मंत्रालय ने कहा, भारत और अमेरिका संबंध मजबूत, हमें भी रिजल्ट का इंतजार है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव
फाइल फोटो

अमेरिका चुनाव में कौन जीतेगा ? कौन राष्ट्रपति बनेगा ? तस्वीर धीरे- धीरे साफ हो रही है. भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि हमें भी रिजल्ट का इंतजार है. भारत- अमेरिका के संबंध मजबूत रहे हैं.

भारत के विदेश सचिव मालदीव की यात्रा पर 9 और 10 नवंबर को होंगे. कोरोना संक्रमण के बाद यह पहली बार है जब दो देशों के बीच इस तरह की बातचीत हो रही है . इस मुलकात में राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह और मंत्रियों से भी मुलकात होगी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, हम भी अमेरिका के चुनाव पर लगातार नजर रख रहें हैं रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. भारत और अमेरिका के बीच मजबूत संबंध हैं. विदेश की राजनीति में भारत का अमेरिका समर्थन करता रहा है.

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन अपने प्रतिद्वंद्वी व रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्‍याशी डोनाल्‍ड ट्रंप से आगे हैं. 264 इलेक्‍टोरल वोट के साथ बाइडन आगे हैं. ट्रंप को 214 वोट मिले. मतों की गिनती जारी है. अगर जो बाइडन चुनाव जीतते हैं तो भारत और अमेरिका के संबंध किस तरह आगे बढ़ेंगे इसे लेकर कई सवाल हैं. विदेश मंत्रालय ने कहा, भारत- अमेरिका के रिश्ते बेहतर हैं दोनों देश एक दूसरे के सहयोगी हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें