17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिलासपुर में दिनदहाड़े गोलीबारी, कांग्रेस के पूर्व कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, जानें पूरा मामला

बिलासपुर पुलिस ने बताया कि बिलासपुर शहर के सकरी क्षेत्र में अपराह्न करीब सवा चार बजे 38 वर्षीय संजू त्रिपाठी की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गयी जब वह तुरकाडीह बाईपास के पास अपनी कार चला रहा था. पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पुलिस को सूचना मिलते ही टीमें मौके पर पहुंचीं और जांच शुरू की.

Firing In Bilaspur: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर कस्बे में गुरुवार को दिनदहाड़े कार चला रहे बिलासपुर में कांग्रेस के एक पूर्व कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. उसके शरीर को सड़क के दोनों ओर से दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा पांच गोलियों से छलनी कर दिया गया था. घटना बुधवार की बतायी जा रही है. बता दें कि घटना के तुरंत बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी. हालांकि, मृतक के कार पर एक नेम प्लेट लगी हुई है, जिस पर लिखा है, “जनरल सेक्रेटरी, जिला कांग्रेस कमेटी”. लेकिन पुलिस और कांग्रेस प्रवक्ताओं दोनों ने इस बात से इनकार किया है कि वह वर्तमान में पार्टी से जुड़े हुए थे.

तुरकाडीह बाईपास के पास कार चलाने के दौरान हमला

बिलासपुर पुलिस ने बताया कि बिलासपुर शहर के सकरी क्षेत्र में अपराह्न करीब सवा चार बजे 38 वर्षीय संजू त्रिपाठी की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गयी जब वह तुरकाडीह बाईपास के पास अपनी कार चला रहा था. पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पुलिस को सूचना मिलते ही टीमें मौके पर पहुंचीं और जांच शुरू की. पुलिस ने कहा, “हालांकि, संजू त्रिपाठी का किसी भी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं था.” कांग्रेस प्रवक्ताओं ने स्पष्ट किया कि त्रिपाठी कभी यूथ कांग्रेस से जुड़े थे, लेकिन वर्तमान में पार्टी में किसी पद पर नहीं थे.

भूमि विवाद को लेकर उनके छोटे भाई पर हत्या का प्रयास

हालांकि इस घटना ने अलग मोड़ तब ले लिया जब 40 पन्नों की एक लंबी फ़ाइल जारी की गई जिसमें त्रिपाठी के खिलाफ बिलासपुर के कई पुलिस थानों में दर्ज दो दर्जन से अधिक अपराध शामिल हैं, जिसमें भूमि विवाद को लेकर उनके छोटे भाई पर हत्या का प्रयास भी शामिल है. अपराध स्थल के बारे में विस्तार से बताते हुए, प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि सड़क के दोनों ओर, स्पीड ब्रेकर पर दो कारें खड़ी थीं, जैसे कार के अंदर आरोपी त्रिपाठी के वाहन के धीमा होने का इंतजार कर रहे थे और वे हमला कर सकते थे.

Also Read: India China LAC: झड़प के बीच तवांग में IAF दिखाएगी दम, राफेल और सुखोई छूड़ा सकते हैं चीन के पसीने
पांच गोलियां उनके सिर और पीठ में

जैसे ही त्रिपाठी स्पीड ब्रेकर के पास पहुंचे और उम्मीद के मुताबिक धीमे हो गए, शूटरों ने उन पर फायरिंग कर दी और खिड़की के शीशों को तोड़ते हुए पांच गोलियां उनके सिर और पीठ में छलनी कर दी. इससे पहले कि लोग उनकी ओर दौड़ते, आरोपी विपरीत दिशा में मौके से फरार हो गए. एसएसपी पारुल माथुर और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अपराध स्थल पर पहुंचे और साक्ष्य एकत्र किए गए. हत्या के आरोप में एक प्राथमिकी दर्ज की गई और जांच शुरू की गई. त्रिपाठी के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें