23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किसान आंदोलन : रिहाई के बाद बोले रणदीप सिंह सुरजेवाला- मुझे 70 साल तक जेल में रखो, लेकिन काला कानून वापस लो

Farmers Protest तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन परिसर के गेट तक पहुंचे. इस दौरान ट्रैक्टर पर राहुल गांधी के साथ ही रणदीप सुरजेवाला, बीवी श्रीनिवास और दीपेंद्र हुड्डा समेत कई अन्य कांग्रेस नेता भी नजर आए.

Farmers Protest तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन परिसर के गेट तक पहुंचे. इस दौरान ट्रैक्टर पर राहुल गांधी के साथ ही रणदीप सुरजेवाला, बीवी श्रीनिवास और दीपेंद्र हुड्डा समेत कई अन्य कांग्रेस नेता भी नजर आए. इस दौरान सुरजेवाला और श्रीनिवास को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में हिरासत में लिए जाने के कुछ समय बाद कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को रिहा कर दिया गया. अपनी रिहाई के बाद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की यह लड़ाई जारी रहेगी, क्योंकि यह देश के खेतों की सुरक्षा और किसानों के अस्तित्व के लिए है. उन्होंने कहा, मुझे 7 घंटे तक जेल में रखा गया. मुझे 70 साल तक अंदर रखो, लेकिन काले कृषि कानूनों को वापस ले लो.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार को ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन परिसर के गेट तक पहुंचे और कहा कि केंद्र को इन तीनों कानूनों को वापस लेना होगा. उनके साथ मौजूद रहे कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया. राहुल गांधी जो ट्रैक्टर चला रहे थे उसके आगे एक बैनर भी लगा था, जिस पर किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून वापस लो, वापस लो. लिखा हुआ था.

इस दौरान किसानों के प्रति समर्थन जताने वाले राहुल गांधी ने कहा कि सरकार के मुताबिक, आंदोलन कर रहे किसान आतंकवादी हैं. किसानों की बात नहीं सुनी जा रही है. दो-तीन बड़े उद्योगपतियों के लिए ये कानून लाए गए हैं. यह बात पूरा देश जानता है. इन कानूनों को वापस लेना पड़ेगा. बाद में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अगर खेत बेचने पर मजबूर करोगे, तो ट्रैक्टर संसद में चलेगा. सत्य की फसल उगाकर रहेंगे.कृषि-विरोधी कानून वापस लो.

Also Read: शराब के शौकिनों को नेशनल और स्टेट हाइवे पर सफर के दौरान नहीं मिलेगी शराब, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें