1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest congress leader rahul gandhi reaction on rucks during tractor parade in delhi barricades smashed police released tear gas on kisan protesters smb

किसानों की ट्रैक्टर परेड में बवाल पर बोले राहुल गांधी, देशहित में कृषि-विरोधी कानून वापस लो!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी
राहुल गांधी
Twitter

Republic Day की परेड के दौरान दिल्ली से सटे सीमाओं पर तीन नये कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की ट्रैक्टर रैली में मंगलवार को कई जगहों से बवाल की खबरें सामने आ रही है. ट्रैक्टर रैली कर रहे किसान सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस के बैरिकेड्स तोड़कर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दाखिल हो गये. कई इलाकों में किसानों द्वारा पथराव की सूचना मिल रही है. वहीं, किसानों के उग्र प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस की ओर से कई इलाकों में किसानों पर आंसू गैस के गोले भी दागे गये. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पूरे प्रकरण पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है. चोट किसी को भी लगे, नुकसान हमारे देश का ही होगा. देशहित के लिए कृषि-विरोधी कानून वापस लो. इससे पहले राहुल गांधी ने नये कृषि कानूनों को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि ये आपराधिक कानून हैं और इनके खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दावा करते हुए कहा था कि इन कानूनों का मकसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच-छह करीबी लोगों को फायदा पहुंचाना है. जिससे करोड़ों किसानों का हित प्रभावित हो रहा है.

बता दें कि दिल्ली में किसानों के बवाल की वजह से आईटीओ समेत कई मेट्रो स्टेशनों के गेट को बंद कर दिया गया. समयपुर बादली, रोहिणी सेक्टर- 18/19, हैदरपुर बादली मोड़, जहांगीरपुरी, आदर्शनगर, अजादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्विद्यालय, विधान सभा सिविल लाइंस मेट्रो स्टेशन बंद किए गए. वहीं, इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन और ग्रीन लाइन के सभी मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया गया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें