1. home Hindi News
  2. national
  3. encounter with terrorists in srinagar terrorists firing at the barrier n panthachowk three terrorists killed here latest updates amh

Srinagar Encounter : श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को उतारा मौत के घाट, एक जवान शहीद

By Agency
Updated Date
Srinagar Encounter
Srinagar Encounter
File

Srinagar Encounter : श्रीनगर के बाहरी इलाके में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये और प्रदेश पुलिस का एक सहायक उप निरीक्षक शहीद हो गया. पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पंथा चौक पर पुलिस एवं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त नाके पर आतंकवादियों ने शनिवार रात गोलीबारी की. इसके बाद पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल ने इलाके को घेर लिया और वहां तलाश अभियान चलाया.

अधिकारी ने बताया कि इलाके में तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दोबारा गोलीबारी की, जिसका सुरक्षा बलों ने माकूल जवाब दिया जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हो गयी. उन्होंने बताया कि इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया था और आज सुबह गोलीबारी दोबारा शुरू हुई. उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में तीन आतंकवादी मारे गये.

आगे अधिकारी ने बताया कि प्रदेश पुलिस के एक सहायक उप निरीक्षक बाबू राम इस अभियान में शहीद हो गये. अभियान जारी है.

हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकी मारे गए: इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकवादी मारे गये और सेना का एक जवान शहीद हो गया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के जादूरा गांव में तलाश अभियान चलाया गया. तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद मुठभेड़ प्रारंभ हो गयी.

तीनों शव बरामद : अधिकारी ने शनिवार के मुठभेड के संबंध में बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये. तीनों शव बरामद कर लिए गए हैं. इनकी पहचान आदिल हाफिज, अर्शिद अहमद डार और रऊफ अहमद मीर के तौर पर हुई. तीनों पुलवामा के निवासी थे और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े थे. प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी पहले भी आतंकी वारदात में शामिल रहे थे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें