16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल देगी ईडी? ‘आप’ को खत्म करने की कोशिश में बीजेपी, आतिशी का दावा

प्रधानमंत्री मोदी आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से डरे हुए हैं. बीजेपी जानती है कि वह चुनाव में आप को नहीं हरा सकती है. दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किया ये दावा

क्या प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल देगी ? इस बात का दावा आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से किया गया है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि ऐसी आशंका है कि ईडी कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने के बाद दो नवंबर को उन्हें गिरफ्तार कर लेगा. दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी ने साथ ही यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी उसके शीर्ष नेताओं को जेल में डालकर पार्टी को खत्म करने की कोशिश कर रही है. आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल को धन शोधन रोकथाम कानून यानी पीएमएलए के तहत समन जारी किए गए हैं. सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उसके अनुसार, ईडी दो नवंबर को सुबह 11 बजे केजरीवाल के जांच एजेंसी के दिल्ली कार्यालय में पेश होने के बाद उनका बयान दर्ज करेगी.

गौर हो कि यह पहली बार है जब ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अप्रैल में इस मामले में उनसे पूछताछ की थी. दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और दावा किया कि बीजेपी ‘आप’ को निशाना बनाने के लिए इन हथकंडों का इस्तेमाल कर रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि वह जानती है कि चुनावों में केजरीवाल को हराया नहीं जा सकता है. हमारी पार्टी को कमजोर करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसी खबर है कि केजरीवाल को दो नवंबर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. यदि उन्हें गिरफ्तार किया जाता है तो उसके पीछे भ्रष्टाचार (आरोप) की वजह नहीं होगी बल्कि बीजेपी के खिलाफ बोलने की वजह होगी.

विधानसभा चुनाव में दो बार और एमसीडी चुनावों में बीजेपी को हराया

आगे आतिशी ने कहा कि आप ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में दो बार और एमसीडी चुनावों में भी बीजेपी को पराजित किया है जिससे वह डरी हुई है. बीजेपी को हमारी पार्टी ने हराया है. प्रधानमंत्री मोदी आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से डरे हुए हैं. बीजेपी जानती है कि वह चुनाव में आप को नहीं हरा सकती है. दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह और सत्येंद्र जैन समेत ‘आप’ के शीर्ष नेतृत्व की गिरफ्तारी के संदर्भ में आतिशी ने दावा किया कि इसका केवल यही मतलब है कि बीजेपी, ‘आप’ को खत्म कर देना चाहती है. सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में जमानत दे दी गयी है.

Also Read: Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने किया तलब, दो नवंबर को होगी पूछताछ

इसके बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होंगे निशाने पर

आप नेता आतिशी ने आगे कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल कर विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के अन्य नेताओं और उसके मुख्यमंत्रियों को निशाना बनाने वाली है. उन्होंने दावा किया कि इसके बाद वे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को निशाना बनाया जाएगा. ऐसा इसलिए क्योंकि वे उन्हें हरा नहीं पाए हैं. फिर वे तेजस्वी यादव को निशाना बनाएंगे क्योंकि वे बिहार में गठबंधन नहीं तोड़ पाए हैं. फिर केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को भी निशाना बनाने की ओर ये अग्रसर होंगे.

Also Read: Gorakhpur : मनोज तिवारी का दावा, अरविंद केजरीवाल जेल जाने की करें तैयारी, आम आदमी पार्टी के सभी पदाधिकारी चोर

केजरीवाल डरने वाले नहीं

आतिशी ने दोहराया कि ‘आप’ नेता जेल जाने से नहीं डरने वाले हैं और वे अपनी अंतिम सांस तक संविधान को बचाने की लड़ाई जारी रखेंगे.

यह ईडी का नहीं बल्कि बीजेपी का नोटिस

इधर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि यह ईडी का नहीं बल्कि बीजेपी का नोटिस है… यह चुनाव का मौसम है… हम सिर्फ बीजेपी से ही नहीं बल्कि उन संस्थाओं से भी लड़ रहे हैं, जो अपने स्वयं के चरित्र पतन का गवाह बनना स्वीकार कर लिया है…

केजरीवाल की स्पष्ट सहमति के बिना इतना बड़ा घोटाला नहीं हो सकता : बीजेपी

इस बीच बीजेपी ने कथित आबकारी नीति घोटाले पर कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) का आरोप है कि केंद्र सरकार उसे खत्म करने की कोशिश कर रही है जबकि असल में ‘आप’ ही खुद को खत्म कर रही है. बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने आबकारी नीति मामले पर कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की स्पष्ट सहमति के बिना इतना बड़ा घोटाला नहीं हो सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें