1. home Home
  2. national
  3. digvijay said if voted to power article 370 will be reinstated in jammu and kashmir pkj

वायरल ऑडियो: बोले दिग्विजय, सत्ता में आये तो जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 दोबारा बहाल करेंगे

दिग्विजय सिंह के इस बयान पर अब राजनीति तेज हो गयी है. भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. इससे पहले की हम भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया रखें पहले पढ़िये दिग्विजय सिंह ने क्या कहा है और क्यों यह विवाद अब बड़ा होने लगा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह
फाइल फोटो

दिग्वजिय सिंह एक बार फिर सुर्खियों में है. इस बार कारण है एक मीटिंग की बातचीत का ऑडियो लीक होना जिसमें वो कह रहे हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आयी तो जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 बहाल करने पर विचार करेगी.

दिग्विजय सिंह के इस बयान पर अब राजनीति तेज हो गयी है. भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. इससे पहले की हम भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया रखें पहले पढ़िये दिग्विजय सिंह ने क्या कहा है और क्यों यह विवाद अब बड़ा होने लगा है.

क्या सवाल पूछा गया, उन्होंने क्या जवाब दिया

उनसे सवाल पूछा गया कि आपकी सरकार आयी तो जम्मू कश्मीर पर आपकी रणनीति क्या होगी ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मैं यह पूरी तरह मानता हूं धार्मिक कट्टरता समाज के लिए सबसे बड़ा खतरा है चाहे वो हिंदू कट्टरता हो या इस्लामिक कट्टरता, सिख हो या ईसाई हो कुछ भी हो. इसी से आतंकवाद का खतरा बढ़ता है. सभी धर्म के लोगों को यह समझना चाहिए कि सबकी अपनी मान्यता है, उन्हें अधिकार है उन मान्यताओं को मानने का.

आर्टिकल 370 हटने के बाद वहां इंसानियित नहीं रही

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद वहां इंसानियित नहीं रही क्योंकि सभी को जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया गया. कश्मीरियत धर्मनिरपेक्षता ही है. मुस्लिम बहुल राज्य में हिंदू राजा था. कश्मीर में पंडितो को सरकारी नौकरी में आरक्षण दिया गया. यह उदास करने वाला फैसला था कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया गया. कांग्रेस पार्टी इस मसले पर एक बार फिर विचार करेगी.

राजनीति हो गयी है तेज, बयान पर भाजपा की प्रतिक्रया

दिग्विजय सिंह के इस बयान पर बवाल हो गया है. भाजपा नेता अमिल मालवीय ने चैट का एक हिस्सा शेयर करते हुए लिखा है, 'क्लब हाउस चैट में, राहुल गांधी के शीर्ष सहयोगी दिग्विजय सिंह एक पाकिस्तानी पत्रकार से कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो वे अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले पर पुनर्विचार करेंगे, वास्तव में? यही तो पाकिस्तान चाहता है. इस पर कई दूसरे भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गयी है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी चैट को ट्वीट करते हुए कहा, कांग्रेस का पहला प्यार पाकिस्तान है. कांग्रेस पाकिस्तान को कश्मीर हथियाने में मदद करेगी. जो राहुल ने कहा वही संदेश दिग्विजय ने पाकिस्तान तक पहुंचाया है. संबित पात्रा ने भी टि्वटर पर लिखा आर्टिकल 370 बहाल करना, हिंदी कंट्टरपंथी का जिक्र करना बताता है कि कांग्रेस राष्ट्रविरोधियों का क्लब हाउस है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें