24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेश'ये मोहब्बत की कौन सी दुकान है', कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर बीजेपी ने...

‘ये मोहब्बत की कौन सी दुकान है’, कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर बीजेपी ने कसा तंज

IT Raid Ranchi : कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के परिसर से 'बेहिसाब' नकदी की बरामदगी को लेकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. बीजेपी लगातार कांग्रेस पर तंज कस रही है. आयकर विभाग की तलाशी में अबतक 225 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई है.

झारखंड और ओडिशा में बौध डिस्टिलरीज के परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी चौथे दिन भी जारी है जिसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है. छापेमारी में ढाई सौ करोड़ से ज्यादा रुपये बरामद हुए हैं. हालांकि आयकर विभाग की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है. नोटों की गिनती अभी भी जारी है. बताया जा रहा है कि बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, बौध डिस्टिलरीज की एक समूह कंपनी है, जो झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़ी हुई है. मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है. बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि राहुल गांधी से पूछना चाहिए कि ये मोहब्बत की कौन सी दुकान है. कांग्रेस के एक सांसद से जुड़े परिसर से 200 करोड़ रुपये मिले हैं. भ्रष्टाचार की मूर्ति है कांग्रेस पार्टी…गौर हो कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी रैली में कहते नजर आते हैं कि नफरत को खत्म करके मोहब्बत की दुकान खोलनी है. उनके इसी बयान पर बीजेपी ने तंज कसा है.


Also Read: जोड़-तोड़ की सरकार बनाने में खर्च हो सकते थे धीरज साहू के ठिकानों से मिले रुपए!

इससे पहले झारखंड के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़ी कंपनियों के यहां पड़ी छापेमारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया सामने आई. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेट फार्म एक्स पर लिखा कि देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के ‘भाषणों’ को सुनें. जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है. इस प्रतिक्रिया के साथ प्रधानमंत्री ने हंसने वाली इमोजी भी डाली है. पीएम मोदी के इस सोशल मीडिया शेयर पर लोगों की लगातार प्रतिक्रि या सामने आ रही है. यूजर कांग्रेस पर कटाक्ष कर रहे हैं.

Also Read: ‘पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है’ कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर छापेमारी के बाद बोले पीएम

नोटों से भरे कुल 156 बैग मिले

यहां चर्चा कर दें कि कांग्रेस सांसद धीरज साहू अभी सुर्खियों में हैं. इसकी वजह है, उनसे जुड़ी कंपनियों व उनके आवास पर आईटी का छापा और उनके घर उन 30 अलमारियों का मिलना जिनमें केवल और केवल नोटों की गड्डियां भरी हुईं मिलीं. इतना ही नहीं नोटों से भरे कुल 156 बैग भी मिले हैं. धीरज साहू के पास से बेहिसाब संपत्ति मिली है. नकद इतने ज्यादा हैं कि मशीनें भी इसे नहीं गिन पा रहीं हैं.

बाबूलाल मरांडी ने की ये मांग

इस बीच बीजेपी की झारखंड इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के परिसर से ‘बेहिसाब’ नकदी की बरामदगी को लेकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है. मरांडी ने मांग की कि साहू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो और उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए. इस बात पर जोर देते हुए कि इतनी बड़ी नकदी की बरामदगी हैरान कर देने वाली है, उन्होंने मामले में गहन जांच की मांग की है. साथ ही आरोप लगाया कि इस राशि का कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ भी संबंध है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें