1. home Home
  2. national
  3. delhi ncr today rains update uttarakhand kerala jharkhand bihar up imd alert amh

Delhi NCR Rains Update: दिल्ली में होगी भारी बारिश, केरल से आया तबाही का ये वीडियो, जानें मौसम का हाल

दिल्ली NCR में आज भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से इस बाबत अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में रविवार को भारी बारिश हुई जिससे कई स्थानों पर पानी भर गया और यातायात की समस्या पैदा हो गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश
दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश
pti

Delhi NCR Weather Forecast: केरल के दो जिलों में भारी बारिश और भूस्खलन की घटनाओं में मृतकों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है. केरल में तबाही का वीडियो सामने आया है जिसे देखकर इसकी भयावहता का अंदाजा लगा सकते हैं. वीडियो में नजर आ रहा है कि कोट्टायम के मुंडकायम में कल भारी बारिश के बाद एक नदी के तेज बहाव में एक घर बह गया. घर धीरे-धीरे कटाव के कारण झुकता गया और अंत में नदी में समा गया.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति से निपटने के लिए केरल को मदद की पेशकश की है. टीवी रिपोर्ट के अनुसार बारिश प्रभावित विभिन्न इलाकों से 26 शव बरामद किये गये हैं. इनमें कोट्टायम से 13 और इडुक्की से नौ शव बरामद हुए. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम ने बचाव अभियान चला रही है.

उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट

देश के अन्य राज्यों में भी बारिश से हालात खराब हो चले हैं. उत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. चारधाम यात्रा रोक लगा दी गई है. साथ ही सभी स्कूल बंद कर दिये गये हैं. उत्तराखंड में भारी बारिश की वजह से सुरक्षित स्थान पर चार धाम यात्री ले जाए जा रहे हैं.

दिल्ली में होगी भारी बारिश

दिल्ली NCR में आज भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से इस बाबत अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में रविवार को भारी बारिश हुई जिससे कई स्थानों पर पानी भर गया और यातायात की समस्या पैदा हो गई तथा लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

बंगाल में 20 अक्टूबर तक भारी बारिश होने के आसार

मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी दी है कि उत्तरी तेलंगाना के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने एवं बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पूर्वी हवा चलने के कारण पश्चिम बंगाल में 20 अक्टूबर तक भारी वर्षा होने के आसार हैं.

झारखंड में बारिश से राहत नहीं

झारखंड की राजधानी रांची समेत कई जिलों में सोमवार की सुबह से बारिश जारी है. वहीं, सूबे में आगामी 21 अक्टूबर तक बारिश से राहत नहीं मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. 18 अक्टूबर को राज्य के उत्तरी-पूर्वी, दक्षिणी-पूर्वी तथा मध्य भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 19 और 20 अक्टूबर को राज्य में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान वज्रपात की भी संभावना है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें