1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi mcd byelection result latest updates arvind kejriwal aap wins four seat congress one slogan ho gaya kaam jai shree ram amh

MCD Byelection Result : 'हो गया काम, जय श्री राम' : दिल्ली एमसीडी उपचुनाव में आप ने लगाया जीत का 'चौका', भाजपा का सूपड़ा साफ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
delhi mcd byelection result
delhi mcd byelection result
ARVIND KEJRIWAL TWEET THIS PIC
  • दिल्ली नगर निगम के उपचुनाव का परिणाम आ गया

  • आम आदमी पार्टी ने चार सीट जीती

  • कांग्रेस के खाते में एक सीट

दिल्ली नगर निगम के उपचुनाव में (delhi mcd byelection result ) आम आदमी पार्टी यानी आप (AAP) का जादू चला है. उपचुनाव में चार सीट पर आप ने कब्जा जमाया है जबकि कांग्रेस ने एक वार्ड में जीत हासिल की. निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी दी है. इस जीत के बाद आप कार्यकर्ता "हो गया काम, जय श्री राम" का नारा लगाते नजर आये. यहां चर्चा कर दें कि नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे. इनमें 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था. इन पांच वार्ड में से चार आप के पास थे जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से प्रतिनिधि भाजपा के पार्षद थे.

मनीष सिसोदिया ने कहा : इस जीत के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि 5 में से 4 सीटें मिलना बहुत बड़ी जीत है. भाजपा के 15 साल के शासन से दिल्ली की जनता तंग आ चुकी है और चाहती है कि झाड़ू लगाकर भाजपा को नगर निगम से पूरी तरह साफ कर दिया जाए. अगले साल होने वाले नगर निगम चुनावों में भी भाजपा का सूपड़ा साफ होगा.

गोपाल राय ने कहा : आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली नगर निगम में लंबे समय से भाजपा के पार्षदों द्वारा भ्रष्टाचार किया जा रहा था. पिछले 5 साल में जिस तरह से उनका निकम्मापन सामने आया है. दिल्ली की जनता ने एक बड़ा संदेश दिया है वह दिल्ली नगर निगम में भी बदलाव चाहती है.

अरविंद केजरीवाल का ट्वीट : दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस जीत पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने ट्वीट किया कि दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया...सबको बधाई...एमसीडी में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है. लोग अब एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं.

कहां से कौन जीता : शालीमार बाग वार्ड से आप उम्मीदवार सुनीता मिश्रा ने 2705 वोट से जीत दर्ज करने का काम किया है. कल्याणपुरी में आप उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज की है. वहीं रोहिणी से भी आप प्रत्याशी ने जीत दर्ज की. त्रिलोकपुरी वार्ड से आप उम्मीदवार विजय कुमार ने 4986 वोट से जीत दर्ज की है. जिन वार्डों में केजरीवाल की पार्टी की जीत हुई है, उनमें कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी अनुसूचित जाति वोटरों से प्रभावित है. इधर मुस्लिम बहुल चौहान बांगर सीट पर आप के उम्मीदवार और पूर्व विधायक हाजी इशराक 10642 वोटों से चुनाव हार चुके हैं. उन्हें कांग्रेस के मोहम्मद जुबेर ने हराने का काम किया जो कि पूर्व विधायक चौधरी मतीन अहमद के बेटे हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें