1. home Hindi News
  2. national
  3. gujarat local body election results 2021 congress candidate murder dalit gujarat nagar panchayat chunav bjp congress aap aimim asaduddin owaisi amh

Gujarat Local Body Election Results : कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के जश्न में हंगामा, तलवार से वार, दलित की हत्या

By Agency
Updated Date
Gujarat Local Body Election Results 2021
Gujarat Local Body Election Results 2021
twitter,demo
  • गुजरात निकाय चुनाव परिणाम आ चुका है

  • भाजपा को सभी 31 जिला पंचायतों के साथ ही 231 तालुका पंचायतों में से 196 में और 81 नगरपालिकाओं में से 74 में स्पष्ट बहुमत

  • एआईएमआईएम और आप ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करायी

Gujarat Local Body Election Results 2021 : गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) ने सभी 31 जिला पंचायतों के साथ ही 231 तालुका पंचायतों में से 196 में और 81 नगरपालिकाओं में से 74 में स्पष्ट बहुमत हासिल कर निकाय चुनावों में बड़ी जीत हासिल की. राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस (CONGRESS) ने केवल एक नगरपालिका और 18 तालुका पंचायतों में स्पष्ट बहुमत हासिल किया. वहीं एआईएमआईएम (AIMIM) और आप (AAP) ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करायी.

इसी बीच एक खबर गुजरात के भावनगर जिले के सनोदर गांव से आ रही है जहां कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के जश्न में कथित रूप से शामिल कुछ लोगों ने मंगलवार को एक दलित व्यक्ति की हत्या कर दी. राज्य में स्थानीय निकायों के लिए रविवार को हुए चुनावों के नतीजे मंगलवार को घोषित किए गए.

भावनगर एससी/एसटी प्रकोष्ठ के पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कोडियाटर ने बताया कि मृतक का नाम अमरभाई बोरिचा (50) था और वह घोघा तालुका के सनोदर का निवासी था. उन्होंने कहा कि अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. हमले में घायल हुई बोरिचा की बेटी निर्मला ने संवाददाताओं से कहा कि जीत के जश्न में आयोजित जुलुस का नेतृत्व कथित तौर पर वनराजसिंह गोहिल कर रहे थे जिनकी पत्नी मनीषा घोघा तालुका पंचाचत में सनोदर सीट से कांग्रेस के टिकट पर विजयी हुई हैं.

निर्मला ने कहा कि गांव में एकमात्र हमारा परिवार ही दलित है. जब जुलूस जा रहा था, तब पत्थर फेंके गए और भीड़ हमारे घर में घुस आई तथा मेरे पिता और परिवार वालों को पीटा. उन लोगों ने मेरे पिता पर तलवार से वार किया गया जिससे उनकी मौत हो गई. मुझे भी चोट आई. उपाधीक्षक ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रकिया जारी है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें