1. home Hindi News
  2. national
  3. vidhansabha elections 2021 congress formed screening committee in five assembly election states west bengal tamilnadu kerala assam puducherry chunav smb

Assembly Election 2021 : तमिलनाडु और पुडुचेरी समेत इन राज्यों में चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, देखें किसे मिला प्रभार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congress News
Congress News
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Assembly Elections 2021 Congress Formed Screening Committee तमिलनाडु और पुडुचेरी समेत पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है. कांग्रेस ने इन कमेटियों में अध्यक्ष समेत सदस्यों के नामों की घोषणा कर दी है. इन सभी सदस्यों की जिम्मेदारी चुनाव में टिकट वितरण से लेकर और चुनावी प्रबंधन होगी.

कांग्रेस ने तमिलनाडु और पुडुचेरी चुनाव के लिए दिग्विजय सिंह की अगुवाई में स्क्रीनिंग कमिटी का गठन किया है. इस कमेटी में फ्रांसिस्को सरदिन्हा और कोडीकुनिल सुरेश को सदस्य के रूप में चुना गया है. वहीं, पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए भी कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी गठित की. दिल्ली से पार्टी के नेता जेपी अग्रवाल इसके अध्यक्ष होंगे. इसके अलावा डॉ महेश जोशी, और नसीम खान इस कमेटी के सदस्य होंगे. कमेटी का हिस्सा बंगाल प्रभारी जितिन प्रसाद, बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी, और अब्दुल मेनन होंगे.

उधर, केरल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने एचके पाटिल की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में दुडीला श्रीधर बाबू और परानीति शिंदे को सदस्य बनाया गया है. जबकि, असम में आगामी विधानसभा के मद्देनजर गठित स्क्रीनिंग कमेटी में महाराष्ट्र से कांग्रेस के नेता पृथ्वीराज चव्हाण को अध्यक्ष का पद मिला है. वहीं, कमलेश्वर पटेल और दीपिका पांडेय सिंह को इसके सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है. गौर हो कि चुनाव आयोग की घोषणा के अनुसार असम की 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. मतदान के लिए 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल की तारीख घोषित की गई है. 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें