1. home Hindi News
  2. national
  3. farmers protest latest news updates samyukt kisan morcha finalised the programmes till march 15 says swaraj india chief yogendra yadav smb

15 मार्च को पूरे देश के मजदूर और कर्मचारी सड़क पर उतरेंगे, निजीकरण के विरोध में रेलवे स्टेशनों के बाहर करेंगे प्रदर्शन : योगेंद्र यादव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Yogendra Yadav
Yogendra Yadav
ANI

Labourers & Employees Protest Across The Country Against Privatisation केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के बीच संयुक्त स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव ने मंगलवार को बड़ी घोषणा की है. योगेंद्र यादव ने कहा कि 10 ट्रेड यूनियंस के साथ हमारी बैठक हुई है. सरकार सार्वजनिक क्षेत्रों का जो निजीकरण कर रही है, उसके विरोध में 15 मार्च को पूरे देश के मजदूर और कर्मचारी सड़क पर उतरेंगे और रेलवे स्टेशनों के बाहर जाकर धरना-प्रदर्शन करेंगे.

योगेंद्र यादव ने मंगलवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि आज की बैठक में हमने 15 मार्च तक के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे दिया है. 6 मार्च को जब आंदोलन 100वें दिन में प्रवेश करेगा, तो किसान सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे के बीच कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे को अलग-अलग स्थानों पर रोकेंगे.

वहीं, 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (इंटरनेशनल वुमेन डे) के मौके पर सभी प्रदर्शन स्‍थलों पर महिला प्रदर्शनकारियों को आगे रखा जाएगा. जबकि, 5 मार्च से कर्नाटक में एमएसपी दिलाओ आंदोलन शुरू किया जाएगा. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फसलों के लिए एमएसपी सुनिश्चित करने की मांग की जाएगी.

स्वराज इंडिया के प्रमुख ने कहा कि पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में हम लोगों से भाजपा और उसके सहयोगियों को दंड देने की अपील करेंगे, जो किसान विरोधी कानून लाए थे. हम चुनावी राज्यों में जाएंगे. यह कार्यक्रम 12 मार्च को कोलकाता में एक सार्वजनिक बैठक के साथ शुरू होगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें