1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi doctors strike end health workers strike ended in delhi municipal corporation gave confidence it will give outstanding money pkj

दिल्ली में खत्म हुई स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल, नगर निगम ने दिया भरोसा देंगे बकाया पैसा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में खत्म हुई स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल
दिल्ली में खत्म हुई स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल
फाइल फोटो

दिल्ली में हिंदू राव अस्पताल और नार्थ दिल्ली नगर निगम अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल खत्म हो गयी. एनडीएमसी के मेयर जय प्रकाश ने स्वास्थ्यकर्मियों को भरोसा दिया है कि उनका बकाये वेतन का भुगतान कर दिया जायेगा.

स्वास्थ्यकर्मी लंबे अरसे से हड़ताल पर थे. 22 अक्टूबर से ही दिल्ली के कई अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर चल रहे थे. रेजिडेंट डॉक्टर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मी वेतन नहीं मिलने से नाराज हैं. स्वास्थ्यकर्मियों की नारजागी थी कि उन्हें 4 महीने से सैलरी नहीं मिली है . उनके के लिए रोजमर्रा की जरूरतें पूरी करना भी मुश्किल हो रहा है.

कौन- कौन अस्पताल थे हड़ताल पर

बीते कई दिनों से हिंदू राव अस्पताल, कस्तूरबा हॉस्टिपल सहित कई अन्य अस्पतालों के डॉक्टर्स हड़ताल पर थे . सभी डॉक्टर्स, डॉक्टर एसोसिएशन के बैनर तले बकाया सैलरी के भुगतान की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं. डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से अस्पतालों में मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

फंड नहीं होने के कारण हुई परेशानी

नगर निगम स्वास्थ्यकर्मियों के बकाया वेतन को लेकर यह कहता रहा कि उनके पास वेतन देने के लिए फंड नहीं है. दूसरी तरफ राज्य सरकार इस मामले पर नगर निगम पर ठिकरा फोड़ रही थी. कानून और संविधान के हिसाब से दिल्ली सरकार को निगम को जितना भुगतान करना चाहिए.पिछले कुछ सालों से दिल्ली के तीनों नगर निगमों को ग्रांट नहीं मिल रही. दिल्ली में सवा दो करोड़ जनसंख्या है, इसके हिसाब से करीब 1200 करोड़ रुपये हर साल के बनते हैं.

Posted By - Pankaj kumar pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें