1. home Home
  2. national
  3. delhi cm arvind kejriwal inaugurated cloverleaf ramps service roads and cycle track at mayur vihar phase i today acy

अरविंद केजरीवाल का दिल्ली के लोगों को तोहफा, मयूर विहार फेज-1 में क्लोवरलीफ और साइकिल ट्रैक का किया उद्घाटन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मयूर विहार फेज-1 में क्लोवरलीफ, रैंप, सर्विस रोड और साइकिल ट्रैक का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे दिल्ली के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
delhi cm arvind kejariwal
delhi cm arvind kejariwal
twitter

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) ने शनिवार को मयूर विहार फेज-1 (Mayur Vihar Phase-I) में क्लोवरलीफ (Cloverleaf), रैंप , सर्विस रोड और साइकिल ट्रैक (Cycle Track) का उद्घाटन किया. इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendar Jain) भी मौजूद रहे.

दिल्ली-नोएडा के बीच सफर करने वाले लोगों को होगा फायदा

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मयूर विहार फेज़-1 फ्लाईओवर पर बने नए ‘क्लोवरलीफ़’ की शुरुआत की गई है. बारापुला फेज़-3 से जुड़े इन लूप और रैम्प के खुलने से अब दिल्ली के लोगों को काफ़ी सहूलियत मिलेगी. खासकर दिल्ली-नोएडा के बीच सफर करने वाले लोगों को इसका काफ़ी फ़ायदा होगा.

दिल्ली में है ईमानदार सरकार

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले 6-7 साल में इंफ्रास्ट्रक्चर (Infrastructure) में बहुत काम हुआ है. क्योंकि दिल्ली में ईमानदार सरकार है. इसलिए पीडब्ल्यूडी कम समय में प्रोजक्ट पूरे कर काफी पैसे बचा लेता है.

एक क्लिक में मिलेगी स्वास्थ्य संबंधी सभी जानका

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, हम दिल्ली के सभी अस्पतालों को एक एकल, क्लाउड आधारित प्लेटफॉर्म- स्वास्थ्य सूचना प्रबंधन प्रणाली के माध्यम से जोड़ रहे हैं. आज, हमने इसके लिए एक अनुबंध दिया है और जल्द ही दिल्लीवासियों को एक बटन के एक क्लिक में स्वास्थ्य संबंधी सभी जानकारी मिल जाएगी.

बेडों में 70 प्रतिशत का इजाफा

उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में 6 हजार 800 नए बेड तैयार किए जा रहे हैं. ये बेड छह महीने में बनकर तैयार हो जाएंगे. आज दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में 10 हजार बेड हैं. बेडों की संख्या में 70 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

दिल्ली सरकार शालीमार बाग, किराड़ी, सरिता विहार, सुल्तानपुरी, रघुवीर नगर, GTB अस्पताल के साथ-साथ चाचा नेहरू अस्पताल में ₹1216.72 करोड़ की लागत से 6836 नए बेड बनाने जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल ने इस परियोजना को मंजूरी दी. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी जानकारी दी.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें