1. home Hindi News
  2. national
  3. cyclone threat in gujarat amid corona crisis june 4 5 will create havoc alert issued

कोरोना संकट, अम्फान के बाद भारत की ओर बढ़ रहा एक और तूफान, अलर्ट जारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Pic Source - twitter

अहमदाबाद : कोरोना संकट के बीच गुजरात में चक्रवात का खतरा मड़रा रहा है.इस समय डिप्रेशन ओमान-मस्कत की ओर है. 4-5 जून को द्वारका-ओखा और मोरबी होते हुए कच्छ की तरफ बढ़ेगा.वहीं मौसम जानकारों का कहना है कि गुजरात के समुद्री तटो पर यह चक्रवात तबाही मचा सकता है.इस चक्रवात की वजह से कच्छ के कंडला और आसपास इलाके में भी भारी नुकसान हो सकता है.

Windy.com के अनुसार 4-5 जून को चक्रवात गुजरात में तबाही मचाते हुए राजस्थान की ओर चला जाएगा. वहीं, अरब सागर में डीप डिप्रेशन के कारण चक्रवात अपना रूट भी बदल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार यह चक्रवात 3 या 4 दिनों में अरब सागर की ओर से गुजरात की ओर तेजी से बढ़ेगा. मौसम जानकारों के अनुसार यह चक्रवात गुजरात में तबाही मचाएगा वहीं, इस दौरान हवा 120 किमी प्रति घंटे की गति से चलेगी.

पोरबंदर के समुद्री तट पर कंरट देखने को मिल रहा है.इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र में ना जाने के लिए कहा गया है.इससे पहले सौराष्ट्र के समुद्री तट पर वायु चक्रवात का खतरा मंडराया था.लेकिन ये चक्रवात वेरावल के पास से गुजर गया और समुद्र में ही खतम हो गया.हालांकि तेज हवा की वजह से समुद्र किनारे वाले शहर में भारी नुकसान हुआ.

बता दें, इससे पहले कुछ दिनों पहले अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में भारी तबाही मचायी था. तूफान ने 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दस्तक दी थी. लगभग 6 घंटे के तूफान से राज्य को भारी नुकसान अंदेशा सीएम ने भी जताया है.

Posted By : Mohan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें