1. home Home
  2. national
  3. covid19 vaccine new record india health minister mansukh mandaviya says over 1 cr doses of vaccine today a new record made smb

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का बना नया रिकॉर्ड, 5 दिन में दूसरी बार 1 करोड़ से ज्यादा को वैक्सीन

Covid19 Vaccine कोरोना की तीसरी लहर के आने की संभावना के बीच भारत में वैक्सीनेशन की रफ्तार जोर पकड़ रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को देश में कोरोना वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड बना है. पांच दिन के अंदर दूसरी बार एक दिन में कोविड वैक्सीन की एक करोड़ से ज्यादा डोज लगाई गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीनेशन.
कोरोना वैक्सीनेशन.
फाइल फोटो.

Covid19 Vaccine New Record कोरोना की तीसरी लहर के आने की संभावना के बीच भारत में वैक्सीनेशन की रफ्तार जोर पकड़ रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को देश में कोरोना वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड बना है. पांच दिन के अंदर दूसरी बार एक दिन में कोविड वैक्सीन की एक करोड़ से ज्यादा डोज लगाई गई है. स्वास्थ्य मंत्री मनुसख मंडाविया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

स्वास्थ्य मंत्री मनुसख मंडाविया ने ट्वीट कर कहा, देश ने स्थापित किया नया कीर्तिमान! पीएम नरेंद्र मोदी के सबको मुफ्त वैक्सीन अभियान ने 1.09 करोड़ से अधिक डोज के अपने पिछले कीर्तिमान को तोड़ते हुए आज नया कीर्तिमान बनाया. देश में आज इससे अधिक टीके अब तक लग गए हैं और यह संख्या लगातार बढ़ रही है. मंगलवार शाम छह बजे तक 1.09 करोड़ करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई गई है. साथ ही साथ यह आंकड़ा अभी बढ़ रहा है. वहीं, बताया गया है कि अब तक 50 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है. बता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान भारत में चलाया जा रहा है.

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मगंलवार को एकबार फिर दोहराया कि इस साल के अंत तक देश की पूरी आबादी को वैक्सीन लग जाएगी. उन्होंने कहा कि वैक्सीन की सप्लाई बढ़ने से हमें पूरी आशा है कि साल के अंत तक देश में 100 फीसदी योग्य आबादी को कोरोना वैक्सीन लग जाएगी.

इससे पहले शुक्रवार को पहला मौका था, जब देश में एक दिन में वैक्सीन की 1 करोड़ से ज्यादा डोज लोगों को लगाई गई थी. पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस उपलब्धि पर देशवासियों को बधाई दी थी. स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि केन्द्र सरकार देशभर में कोविड-19 टीकाकरण की गति में तेजी लाने और इसके दायरे को विस्तारित करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें