1. home Hindi News
  2. national
  3. covid 19 in india latest updates railway minister piyush goyal says more than 500 railway employees died due to coronavirus rkt

Coronavirus के कारण अब तक 500 से ज्यादा रेलवे कर्मचारियों की हुई मौत, रेल मंत्री ने दी बड़ी जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in India
Coronavirus in India
pti

कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग में भारत एक अहम मुकाम पर खड़ा है. देश में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान जारी है. वहीं कोरोना से जंग की शुरूआत के समय दिन-रात मुस्तैद रहे फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाया जा रहा है. भारत में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत 70 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है. वहीं देश में इस महामारी की वजह से कई लाखों लोगों को खोया है, जिसमें सैकड़ों रेल कर्मचारी भी शामिल हैं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में यह जानकारी दी कि कोविड-19 महामारी के कारण अब तक 592 रेल कर्मचारियों की मौत हुई. उन्होंने यह भी कहा कि किसी कर्मचारी को बिना वेतन के छुट्टी पर भेजा गया और ना ही ऐसा कोई कर्मचारी है जिसे 2020 में वेतन नहीं मिला हो. बता दें कि एक सवाल में पूछा गया था कि मार्च 2020 से कुल कितने कर्मचारियों को बिना वेतन के छुट्टी पर भेजा गया और वर्तमान में कितने रेल कर्मचारी है जिन्हें इस दौरान एक महीने से अधिक समय से वेतन प्राप्त नहीं हुआ है.

रेल मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि इस महामारी के दौरान 32,641 रेलवे कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण 592 रेलवे कर्मचारी की मृत्यु हुई है.' गोयल ने बताया कि कोरोना संक्रमित रेल कर्मचारियों के उपचार के लिए 48 कोविड देखभाल केंद्र उपलब्ध हैं. पीयूष गोयल ने कहा कि कोविड-19 के कारण ऐसा कोई भी रेलवे कर्मचारी नहीं है, जिसे छुट्टी पर भेजा गया अथवा जिसे मार्च 2020 से वेतन नहीं मिला.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें