1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus vaccine latest updates in india beware thugs made corona vaccine new weapon bharat me corona amh

Coronavirus Vaccine : कोरोना वैक्सीन के नाम पर ऐसे ठगे जा रहे हैं लोग, आप हो जाएं सावधान

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
Coronavirus Vaccine
Coronavirus Vaccine
Social Media

गाजियाबाद : आनलॉइन ठगी करने वाले शिकार फंसाने के लिए नए बहाने तलाशते रहते हैं. इन दिनों कोरोना वैक्सीन उनका हथियार बना है. सुपरटेक लिविंग्स्टन सोसायटी निवासी अर्जुन वर्मा से कोरोना टीके का पंजीकरण कराने के नाम पर छह हजार रुपये ठग लिए गए. ठग ने खुद को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रतिनिधि बताया था. अब उसका फोन स्विचऑफ है. पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

अर्जुन वर्मा ने पुलिस को बताया कि तीन दिन पूर्व फोन आया था. फोन करने वाले ने खुद को स्वास्थ्य मंत्रालय दिल्ली का प्रतिनिधि बताया और कोरोना टीके के संबंध में बात करने की इच्छा जताई. फोन करने वाले ने उनसे कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए जनवरी में टीका लगना शुरू होगा. सरकार की ओर से पात्र लोगों का पंजीकरण किया जा रहा है. अर्जुन ने सरकार की योजना समझकर आरोपी की बात पर भरोसा किया और पत्नी, बच्चे के साथ अपना नाम पंजीकरण के लिए दे दिया.

उन्होंने टीके के शुल्क के बारे में पूछा तो फोन करने वाले ने इसकी प्रक्रिया समझाई. उन्हें फर्जीवाड़े के बारे में जरा भी आशंका नहीं हुई. आरोपी ने पंजीकरण शुल्क जमा करने के लिए उन्हें एक लिंक भेजा, जिस पर क्लिक करते ही उनके खाते से छह हजार रुपये कट गए. रुपये कटने के बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने उस नंबर पर कॉल किए लेकिन तभी से नंबर बंद है.

Posted BY: Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें