1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus tracker lockdown 60 day live update in india today covid 19 cases in statewise bihar jharkhand madhya pradesh maharashtra delhi uttar pradesh and know all latest breaking 23 may 2020

Coronavirus Latest Updates : गुजरात में आज कोरोना के 396 नये मामले सामने आये, 27 और लोगों की मौत

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
lockdown 4.0 Live Updates : लॉकडाउन के 60वें दिन भारत में कोरोना वायरस (Covid 19) से संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 25 हजार के से अधिक हो गयी है.
lockdown 4.0 Live Updates : लॉकडाउन के 60वें दिन भारत में कोरोना वायरस (Covid 19) से संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 25 हजार के से अधिक हो गयी है.
PTI

Coronavirus Outbreak in India, lockdown 4.0 Live Updates : लॉकडाउन के 60वें दिन भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 25 हजार से अधिक हो गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक देश-भर में इस वायरस से अभी तक 3700 लोगों की जान जा चुकी है. लॉकडाउन 4.0 शुरू होने के 5 दिनों बाद ही 30 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं बिहार, झारखंड और ओडिशा में पिछले 20 दिनों में सबसे अधिक प्रवासी मजदूर संक्रमित पाये गये हैं. बिहार में जहां कुल संक्रमित मरीजों में 57 फीसदी प्रवासी है, वहीं झारखंड में 47 और ओडिशा में 95 फीसदी मरीज हैं. कोरोनावायरस, लॉकडाउन और उससे जुड़ी हर खबर के लिए आप हमारे इस लाइव ब्लॉग पर बने रहिए...

email
TwitterFacebookemailemail

गुजरात में आज कोरोना के 396 नये मामले सामने आये, 27 और लोगों की मौत

गुजरात में शनिवार को कोरोना वायरस के 396 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की संख्या बढ़कर 13,669 हो गई है जबकि 27 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 829 पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने बताया कि 289 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जिससे स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 6,169 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को कोविड-19 से जान गंवाने वाले 27 मरीजों में से 17 अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे. गुजरात कोविड-19 आंकड़ा: पाजीटिव मामले: 13,669, नये मामले: 396, मौत: 829, अस्पतालों से छुट्टी पाने वाले मरीज: 6,169, उपाचाराधीन मामले: 6,671, अब तक हुई जांच: 1,78,068.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 47 हजार के पार

महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या 47 हजार के पार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 2608 मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद आज आंकड़ा 47,190 तक हो गया है. राज्य में ऐक्टिव केस 32201 हैं और 1577 लोगों की मौत हो चुकी है. एक दिन में 60 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

CRPF के 6 जवान हुए कोरोना से संक्रमित, अब तक 350 COVID19 की चपेट में

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में आज COVID19 के 6 नये मामले सामने आए हैं, जिससे CRPF में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 350 हो गई है. अभी भी 129 सक्रिय मामले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बड़ी राहत, हिमाचल में अब स्‍कूली छात्रों को देना होगा केवल शिक्षण शुल्क

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने COVID19 महामारी को देखते हुए स्कूलों को छात्रों से केवल शिक्षण शुल्क लेने की अनुमति दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एक साल में विकसित हो सकता है कोविड-19 का टीका

कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए टीका विकसित करने की दिशा में भारत सरकार और निजी कंपनियों ने अपने प्रयास तेज किये हैं. संभव है कि अगले एक साल में इसका टीका विकसित हो जाये.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में 196 नये कोरोना पॉजिटिव

कर्नाटक में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में जबरदस्त उछाल देखा गया और 196 नए मामले सामने आये. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,939 तक पहुंच गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 231

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 231 हो गयी है. वहीं, शनिवार को संक्रमण के 591 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,910 हो गयी है. शनिवार लगातार पांचवां दिन था, जब राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में 500 या उससे अधिक नये मामले दर्ज किये गये. शुक्रवार को 660 नये मामले सामने आये थे .

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन से कोविड-19 को रोकने में मदद नहीं मिलेगी- वैज्ञानिक

लॉकडाउन से अब कोविड-19 को रोकने में मदद नहीं मिलेगी. यह बात जाने-माने विषाणु वैज्ञानिक शाहिद जमील ने कही है. उनका मानना है कि भारत में अब देशव्यापी लॉकडाउन से कोरोना वायरस से निपटने में मदद नहीं मिलेगी और इसके बजाए सामुदायिक स्तर पर रोकथाम के कदम उठाने एवं कोरेंटिन जैसी रणनीतियां अपनाए जाने की आवश्यकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

शाम 4 बजे रेलवे की पीसी

रेल मंत्रालय आज शाम 4 बजे प्रेस वार्ता करेगी. माना जा रहा है कि रेलवे की नयी गाइडलाइन को लेकर यह प्रेस वार्ता होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 179 नये मामले

बिहार के 22 जिलों से एक साथ 179 नये मामले सामने आये हैं. इससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2166 तक पहुंच गयी. पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 629 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईसीएमआर ने परामर्श किया जारी

सरकार ने शुक्रवार को एक संशोधित परामर्श जारी कर गैर कोविड-19 अस्पतालों में काम कर रहे बिना लक्षण वाले स्वास्थ्यसेवा कर्मियों, निरुद्ध क्षेत्रों (कंटेनमेंट जोन) में निगरानी ड्यूटी पर तैनात कर्मियों और कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने संबंधी गतिविधियों में शामिल अर्द्धसैन्य बलों/पुलिसकर्मियों को रोग निरोधक दवा के तौर पर हाइडॉक्सीक्लोरोक्वीन (एचसीक्यू) का इस्तेमाल करने की सिफारिश की है. इससे पहले जारी परामर्श में किए उल्लेख के अनुसार, कोविड-19 को फैलने से रोकने एवं इसका इलाज करने में शामिल बिना लक्षण वाले सभी स्वास्थ्यसेवा कर्मियों और संक्रमित लोगों के घरों में संपर्क में आए लोगों में संक्रमण के खिलाफ इस दवा का इस्तेमाल करने की भी सिफारिश की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बनर्जी ने रेलवे को लिखा पत्र

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेलवे को पत्र लिखकर चक्रवात अम्फान के कारण 26 मई तक राज्य में श्रमिक विशेष ट्रेनें नहीं भेजने को कहा है. राज्य में चक्रवात अम्फानसे तकरीबन 80 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में दो की मौत

राजस्थान में आज सुबह 9बजे तक कोरोनावायरस के 48 मामले सामने आये हैं. वहीं दो लोगों की मौत हो गयी है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6,542 हो गयी है और कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 155 है. राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 2,695 है.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा में 80 नये केस

ओडिशा में आज कोरोनावायरस के 80 नये मामले सामने आए हैं. ओडिशा स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1,269 हो गयी है, जिसमें से अभी तक सिर्फ 826 मामले सक्रिय है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में 13 नये कंटेनमेंट जोन

राजधानी दिल्ली में 13 नये कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. पिछले 4 दिनों में राजधानी में 2000 से अधिक केस सामने आ चुके हैं. नई दिल्ली इलाके में कल 48 नये मामले सामने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

टिकट दिखाकर कर सकेंगे यात्रा

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में यात्रियों को ट्रेन या फ्लाइट की टिकट दिखाकर रेलवे स्टेशन और हवाईअड्डे से आने जाने की इजाजत दी जायेगी. नोएडा प्रशासन ने आदेश जारी कर कहा कि यात्रियों के पास अगर टिकट होगा तो उसे पास की जरूरत नहीं होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

6654 नये केस

देश में कोरोनावायरस ने सारे रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है. बीते 24 घंटे में 6654 नये केस सामने आया है. यह अब तक का एक दिन में सबसे अधिक केस है. इसी के साथ मरीजों की संख्या भी 125101 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अबतक 3720 की मौत

देश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या सवा लाख को पार कर चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 3720 हो गयी है. वहीं 51 हजार से अधिक लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में 24 घटे में 1260 केस

जॉन्स हापकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस से 1,260 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 95,921 हो गया है. इसी बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि देश में प्रार्थना की जरूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में 2940 मामले

महाराष्ट्र में कोविड-19 से संक्रमण के 2940 नए मामले सामने आए जो किसी एक दिन में सबसे ज्यादा है. संक्रमितों की कुल संख्या 44,582 हुई. मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1,517 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल में 42 नये केस

केरल में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 42 नए मामले शुक्रवार को सामने आए. संक्रमितों में से 21 लोग महाराष्ट्र से लौटे हैं. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बताया कि राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 732 तक पहुंच गई है और 80,000 से ज्यादा लोग निगरानी में हैं. विजयन ने संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र से लौटे 21 लोगों के संक्रमित पाए जाने के अलावा आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु से लौटा एक-एक व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है. संक्रमित होने वालों में 17 लोग विदेश से लौटे हैं और दो राज्य के ही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरेंटिन में युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से लौटने के बाद उत्तराखंड के पौड़ी जिले के पाबौ ब्लॉक में घर में ही पृथकवास में रह रहे एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. जिले में पृथकवास में रह रहे व्यक्तियों की मौत का यह तीसरा मामला है. घटना पाबौ क्षेत्र के पीपली गांव में बृहस्पतिवार देर रात हुई. सूचना पर स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची. हालांकि, अभी मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस प्रशासन ने पंचनामा भरके शव को जिला अस्पताल पौड़ी पोस्टमार्टम के लिए भेजा है जिसके बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के 40 नये केस

जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के 40 नये मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 1,489 हो गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि इनमें से 33 नए मामले में कश्मीर घाटी से है जबकि बाकी जम्मू संभाग से सामने आए हैं. केन्द्र शासित प्रदेश में अब 749 लोगों का इलाज जारी है और 20 लोगों की इससे जान गई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें