1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus outbreak live update deaths infected cases india lockdown in maharashtra delhi rajasthan up bihar jharkhand and know all latest information

Coronavirus Outbreak Live Update : 24 घंटों में कोरोना वायरस से दो की मौत और 149 नये मामले, तेजी से बढ़ रहा संक्रमितों की संख्‍या

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
pti photo

भारत में लगातार Coronavirus से मरने वालों की संख्या बढ़ रही है. भारत में इस बीमारी से अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 6 लोग मरे हैं. वहीं संख्या की बात की जाये तो इस बीमारी से अब तक 918 लोग संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि दो दिनों की तुलना में पिछले 24 घंटे में Corona संक्रमितों की संख्या में कमी आयी है. Corona से निपटने के लिए PM Narendra Modi ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन का ऐलान किया है. लेकिन इससे एक नयी समस्या खड़ी हो गई है. दिल्ली और नोएडा से हजारों मरीज पैदल ही अपने घर के लिए निकल पड़े हैं, जो सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है. वहीं, इस पलायन को रोकने के लिए एक समाजिक कार्यकर्ता ने Supreme Court में याचिका दायर की है, जिसपर सुनवाई होनी है. कोरोनावायरस और लॉकडाउन से जुड़ी LIVE UPDATE

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्‍ली में बेकाबू हुई भीड़, बस स्‍टैंड में 20-25 हजार लोग घर लौटने के लिए जमे

कोरोना वायरस के कारण इस समय पूरे दुनिया में स्थिति खराब हो चुकी है. भारत में भी कोरोना के कारण लॉकडाउन लगा दिया गया है, बावजूद लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. दिल्‍ली में प्रवासी मजदूरी की स्थिति बेकाबू हो चुकी है. लोग अपने-अपने घर लौटने की आस लिये बस स्‍टैंड में उमड़ पड़े हैं. दिल्‍ली के आनंद बिहार बस स्‍टैंड में शनिवा को करीब 20-25 हजार लोग एक जगह जमा हो गये. बताया जा रहा है यहां से करीब 400 बसें विभिन्‍न जगहों के लिए भेजी गयी हैं, लेकन फिर भी लोगों की भीड़ कम नहीं हो रही है. मालूम हो कोरोना को खत्‍म करने का एक मात्र उपाय है आपस में दूरी बनाना. लेकिन बड़ा सवाल है कि अगर इसी तरह देश में स्थिति बनी रही, तो कोरोना को हराना मुश्किल हो जाएगा.

बेकाबू भीड़ को काबू करती पुलिस
बेकाबू भीड़ को काबू करती पुलिस
pti photo
email
TwitterFacebookemailemail

तेलंगाना में COVID19 के कारण पहली मौत, देशभर में संक्रमितों की संख्‍या 918

तेलंगाना में COVID19 के कारण पहली मौत दर्ज की गयी है. राज्‍य में आज 6 पॉजिटिव केस पाये गये. तेलंगाना में कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 65 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोगों के योगदान के लिये राहत कोष के गठन की घोषणा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में लोगों के योगदान के लिये नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष की घोषणा की.

email
TwitterFacebookemailemail

अहमदाबाद में कोरोना से एक और मौत, गुजरात में मृतकों की संख्‍या बढ़कर 4 हुई

गुजरात के अहमदाबाद में 46 साल के कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज की मौत हो गयी है. इसके साथ ही गुजरात में मृतकों की संख्‍या बढ़कर 4 हो गयी है. वहीं अहमदाबाद में यह दुसरी मौत है. सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल ने बताया वह 26 मार्च से उच्च रक्तचाप, मधुमेह से पीड़ित थी और वेंटिलेटर पर थी.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल में कोरोना वायरस से 69 साल के वृद्ध की मौत

केरल में कोरोना वायरस से 69 साल के वृद्ध की मौत हो गयी है. केरल में यह पहली मौत है. वृद्ध की मौत कोच्चि मेडिकल कॉलेज में हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने किया आयुष प्रोफेशनलों से बातचीत

पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन कॉल के द्वारा आयुष प्रोफेशनलों से बातचीत किया है. इस दौरान उन्होंने आयुष प्रोफेशनलों को हौसल भी बढ़ाया .

email
TwitterFacebookemailemail

रेलवे ने तैयार किया आइसोलेशन कोच

भारतीय रेल ने कोरोना से लड़ने के लिए आइसोलेशन कोच तैयार किया है. इस कोच की तैयारी के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही रेल अपनी सुविधा शुरू कर देगी.

email
TwitterFacebookemailemail

गाजियाबाद से 1000 बसें चलायेगी यूपी सरकार

यूपी सरकार ने कौशांबी में यूपी रोडवेज के डिपो से आज 1000 बसें चलायेगी. यह। बसें यूपी के विभिन्न शहरों में लोगों ले जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मरीजों की संख्य बढ़कर 873 हुई

देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़क 873 हो गई है. वहीं अब तक इस बीमारी से 19 लोगों की मौत हो चुकी है. बात करें ठीक होने वालों की तो, इस बीमाी से अब तक 78 लोग ठीक होक अपने घर लौट चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में 853 मरीज

देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 853 हो गई है, जिसमें ठीक होकर 78 मरीज लौट चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से उबरने के लिए भारत को अमेरिका देगा 29 लाख डॉलर

अमेरिका ने भारत को 29 लाख डॉलर देने समेत 64 देशों को 17.4 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त वित्तीय मदद देने की घोषणा की है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में छह नये केस

महाराष्ट्र में शनिवार को छह नये केस सामने आया है, जिसमें से पांच केस राजधानी मुंबई में मिला है और एक केस नागपुर में मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

गाजियाबाद में बसों से घर जा रहे लोग

गाजियाबाद में बसों पर सवार होकर मजदूर अपने घर जा रहे हैं. लॉकडाउन की वजह से पूरा देश बंद है, लेकिन मजदूरों के पैदल यात्रा को देखते हुए लगातार गाजियाबाद से बसें चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में रिकॉर्ड 345 मौत

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 345 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे रोकने के लिए चीन से मदद मांगी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें