1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus news live updates lockdown relief total cases and deat in india statewise bihar jharkhand madhya pradesh maharashtra delhi uttar pradesh covid 19 all latest breaking 20 may 2020

Coronavirus Update : मुंबई में कोरोना के आज 1372 नये मामले, संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 23935 हुई

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Coronavirus Live Update
Coronavirus Live Update
Photo : PTI

कोरोनावायरस का कहर भारत में लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 110 दिनों में देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 6 हजार से अधिक हो गयी है, जबकि 3300 से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आकर मारे जा चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश के सिर्फ चार राज्यों में ही तकरीबन 70 फीसदी मरीज हैं, जिनमें महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और तमिलनाडु प्रमुख हैं. वहीं लॉकडाउन की वजह से देश में प्रवासी मजदूरों का पलायन निरंतर जारी है. दुनिया की बात करें तो दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3 लाख 20 हजार से अधिक हो चुकी है, जबकि इससे तकरीबन 49 लाख लोग संक्रमित हैं. Coronavirus और Lockdown से जुड़े Latest Updates

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में कोरोना के आज 1372 नये मामले, संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 23935 हुई

मुंबई में आज कोरोना वायरस के 1372 नये मामले सामने आये और 41 मौतें हुईं. इसके साथ ही शहर में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 23935 हो गयी. मुंबई में अब तक 841 लोगों की मौत हो चुकी है. यह जानकारी बृहन्मुंबई नगर निगम ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल में आज कोरोना के 142 नये मामले, संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 3 हजार के पार

पश्चिम बंगाल में आज कोरोना वायरस के 142 नये मामले सामने आये. जिससे राज्य में अब कुल मामलों की संख्या 3,103 हो गयी है. अब तक कोरोना से राज्‍य में 181 की मौत भी हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

25 मई से शुरू हो सकती है घरेलू विमान सेवा, तैयारी शुरू

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्‌वीट कर यह जानकारी दी है कि 25 मई से घरेलू विमान सेवा प्रारंभ हो सकती है. इसके लिए सभी हवाई अड्‌डों और विमान सेवा देने वाली कंपनियों को सूचित कर दिया गया है. यात्रियों के लिए अलग से गाइडलाइन जारी की जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संक्रमण से 42 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ हुए

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज देश का हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए यह कहा कि हमारे लिए यह संतोषजनक है कि अबतक देश में कोविड 19 के 42,298 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और इनमें से मात्र छह प्रतिशत को ही वेंटिलेटर की जरूरत पड़ी. अभी देश में कोरोना के 61,149 एक्टिव मरीज हैं. लव अग्रवाल ने बताया कि देश में प्रति एक लाख की आबादी में 7.9 प्रतिशत कोविड-19 से प्रभावित लोग हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका गांधी ने कहा- प्रवासी मजदूर भारत की रीढ़

प्रियंका गांधी ने आज प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर अपनी बात फेसबुक लाइव के जरिये रखी. उन्होंने कहा कि आज समय इस बात का है कि हम अपनी जिम्मेदारियों को समझें. प्रवासी मजदूर अपने घर पैदल लौट रहे हैं. वे सिर्फ भारतीय नहीं, भारत की रीढ़ की हड्डी हैं. देश उनके खून-पसीने से चलता है. यह राजनीति का समय नहीं है, उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना वायरस से 176 की मौत

दिल्ली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 176 हो गयी है. साथ ही यहां एक दिन में रिकॉर्ड 534 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद दिल्ली में संक्रमण के कुल मामले 11,088 हो गये है. इस संबंध में दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

भोपाल में बच्ची ने दी कोरोना को मात

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चार महीने की एक बच्ची ने कोरोना वायरस को शिकस्त दी है। उसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल से मंगलवार को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दे दी गई है। वह एम्स भोपाल में भर्ती सबसे कम उम्र की कोविड-19 संक्रमित मरीज थी।

email
TwitterFacebookemailemail

आंध्र प्रदेश में विदेशों में फंसे 459 भारतीय पहुंचे अमरावती

वंदे भारत अभियान के तहत बुधवार को लंदन से एयर इंडिया के एक विमान से 145 भारतीय यहां विजयवाड़ा हवाईअड्डे पर पहुंचे. हवाईअड्डा अधिकारियों ने एजेंसी को बताया कि विशाखापत्तनम में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दो विमान पहुंचे. मंगलवार को मनीला (फिलीपीन) से 166 यात्रियों और अबू धाबी से 148 यात्रियों को लेकर विमान पहुंचा. विजयवाड़ा हवाईअड्डे के निदेशक जी मधुसुदन राव ने बताया कि एयर इंडिया का विमान लंदन से मुंबई होते हुए सुबह आठ बजे हवाईअड्डे पहुंचा.

email
TwitterFacebookemailemail

25 लाख से अधिक टेस्ट

इंडियन मेडिकल काउंसिल रिसर्च ने एक बयान में कहा कि भारत में 25 लाख से अधिक टेस्ट है चुका है. आईसीएमआर ने कहा कि बीते 24 घंटे में 1 लाख से अधिक टेस्ट किया जा चुका है. बता दें कि भारत में अब तक कोरोनावायरस के 1 लाख से अधिक मरीज मिल चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में 1300 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र पुलिस में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 1,388 है, इसमें 948 सक्रिय मामले है, जबकि 428 लोग ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि अब तक 12 पुलिसकर्मियों की इससे मौत हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 54 नये केस

बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के 54 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही सूबे में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ कर 1573 हो गये हैं. मालूम हो कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक कुल नौ मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य के सभी 38 जिले कोरोना की चपेट में है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 19 नये केस

झारखंड के 24 में से 20 जिला कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. 24 घंटे में कोल्हान प्रमंडल का सरायकेला जिला कोविड19 से प्रभावित 20वां जिला बन गया है. एक दिन में 17 नये मामलों के साथ झारखंड में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 248 हो गयी है. इनमें 17 मरीज 10 जिलों (हजारीबाग, को जिले कोरोन से डरमा, जमशेदपुर, सरायकेला, सिमडेगा, रामगढ़, गुमला, लोहरदगा, रांची) में मरीज मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

5611 नये केस

देश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 6 हजार से अधिक हो गयी है. बीते 24 घंटे में 5611 नये केस सामने आये हैं. वहीं मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 3303 पर पहुंच चुकी है. 24 घंटे में 140 लोगों ने दम तोड़ दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार 42हजार से अधिक लोग इस वियर्स को मात दे चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में मरीजों की संख्या 1600 के करीब

0बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. मंगलवार को राज्य में 96 नये मामले सामने आये. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1596 तक पहुंच गयी है. नये मरीजों में सबसे अधिक जहानाबाद के 31 कोरोना संक्रमित शामिल हैं. इसके अलावा बेगूसराय में 14, कटिहार में 13, कैमूर में सात, औरंगाबाद, सुपौल व नवादा में चार-चार, अरवल, भागलपुर व गया तीन-तीन, पटना, शेखपुरा, मधेपुरा व बक्सर में दो-दो और समस्तीपुर व जमुई में एक-एक मरीज मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में अबतक 800 की मौत

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 800 हो गयी है. मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के 1411 नए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ कर 22,563 हो गयी है, जबकि 43 व्यक्तियों की मौत के बाद इस बीमारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 800 पर पहुंच गया है. बता दें कि भारत में मुंबई कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड में मरीजों की संख्या 100 के पार

देवनगरी उत्तराखंड में भी कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 100 के पार हो चुकी है. उत्तराखंड में मंगलवार को चमोली और बागेश्वर जिलों में भी कोरोना ने अपनी दस्तक दे दी जबकि आठ नये कोविड 19 मरीज मिलने के बाद प्रदेश में इस महामारी से पीड़ितों का आंकड़ा 104 पर पहुंच गया. प्रदेश के अपर सचिव, स्वास्थ्य, युगल किशोर पंत ने बताया कि कोरोना संक्रमण के ताजा मामले अब तक बीमारी से मुक्त रहे चमोली और बागेश्वर समेत पांच जिलों में पाए गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अहमदाबाद में 262 नये मामले

अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 262 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की संख्या 8,945 हुई, महामारी से 21 लोगों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 576 हुई. बता दें कि गुजरात के लगभग 70 फीसदी केस अहमदाबाद में ही है.

email
TwitterFacebookemailemail

डब्ल्यूएचओ की भूमिका पर जांच को सहमत

कोरोना वायरस महामारी से निपटने में, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के तौर तरीके की अमेरिका द्वारा की जा रही आलोचना के बीच, डब्ल्यूएचओ के सदस्य देश इस वैश्विक संकट के प्रति संयुक्त राष्ट्र की इस एजेंसी की जवाबी कार्रवाई की स्वतंत्र जांच पर मंगलवार को सहमत हो गए. माना जा रहा है कि अब जल्द ही डबल्यूएचओ की भूमिका और अमेरिका के आरोप की जांच के लिए एक कमेटी बनेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें