1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus news live update in india covid 19 total cases and death in maharashtra delhi up bihar jharkhand and know coronavirus latest update

Coronavirus News Live Update : महाराष्‍ट्र सरकार ने बताया कोरोना से लड़ने के लिए कैसी है तैयारी

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
pti photo

देश में कोरोनावायरस का दहशत जारी है. पिछले दो दिनों में तकरीबन 50 लोगों की मौत हो गयी है. जो काफी भयावह है. सोमवार को एम्स दिल्ली के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने सरकार को चेताया कि अगर स्थिति पर अब भी काबू नहीं पाया गया तो, कोरोना भारत में महामारी का रूप ले लेगी. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को तकरीबन 450 नये केस मिले हैं और अभी तक संक्रमित मरीजों की संख्या 4421 हो गयी. वहीं दुनिया की बात करें तो कोरोना से 211 देश त्रस्त है. अब इस बीमारी हूं 70,000 से अधिक लोग काल के गाल में समा गये हैं. Coronavirus से जुड़े देश और दुनिया की Live Update

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्‍ट्र सरकार ने बताया कोरोना से लड़ने के लिए कैसी है तैयारी

महाराष्ट्र सरकार ने बताया कि कोरोना से लड़ने के लिए उसके पास तैयारी कैसी है. सरकार ने बताया कि उसके पास 302795 N95 मास्क उपलब्ध हैं, 41,400 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) उपलब्ध हैं, 10,317 बेड तैयार और उपलब्ध हैं और 2,666 ICU बेड उपलब्ध हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अमित शाह ने अधिकारियों को जमाखोरी - कालाबाजारी रोकने का निर्देश दिया

गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों को जमाखोरी और कालाबाजारी रोकने के लिए उचित कदम उठाने और राज्य सरकारों के साथ तालमेल करने का निर्देश दिया. गृह मंत्री ने अधिकारियों से जमाखोरी और कालाबाजारी में शामिल लोगों के खिलाफ तेजी से और कड़े कदम उठाने को कहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

दुनिया भर में 75,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई

कोरोना वायरस महामारी से दुनिया भर में 75,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. इसमें अधिकतर की मौत यूरोप में हुई है. मंगलवार को आधिकारिक सूत्रों से मिले आंकड़ों को एएफपी द्वारा संकलित किए जाने पर यह जानकारी सामने आयी है. इस बीमारी से 75,538 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 53,928 लोगों की जान यूरोप में गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले 24 घंटे में 354 मामले सामने आये स्वास्थ्य मंत्रालय

आज के प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 354 नये मामले सामने आये हैं. अबतक कुल 326 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. अबतक कुल 4421 केस सामने आये हैं. लॉकडाउन का पालन करना बहुत जरूरी है. इसके लिए सबके सहयोग की जरूरत है. लॉकडाउन की अवधि के बारे में लव अग्रवाल ने कहा कि अभी हम इसपर कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है. जब भी कोई निर्णय होगा हम आपको अधिकारिक रूप से सूचित करेंगे. इससे पहले कुछ भी अनुमान लगाना सही नहीं होगा. इन अनुमानों से आम लोगों में डर बढ़ता है और हमें यह नहीं करना है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुणे में कोरोना वायरस से तीन लोगों की मौत

महाराष्ट्र के पुणे में आज कोरोना वायरस से तीन लोगों की मौत हो गयी. इन तीन मौत के कारण पुणे में मरने वालों की संख्या आठ हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अबतक पूरे देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से ही हैं और कुल 45 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के मंत्री हाजी हुसैन की रिपोर्ट निगेटिव

झारखंड सरकार के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि तब्लीगी जमात से कनेक्शन रखने वाले मंत्री के बेटे की भी कोरोना वायरस जांच की रिपोर्ट नेगेटिव है.

email
TwitterFacebookemailemail

धारावी में दो नये केस

धारावी में कोविड-19 संक्रमण के दो नए मामले आए सामने आये हैं. मुंबई के झुग्गी-बस्ती इलाके में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गयी है. इससे पहले भी इस इलाके से पांच मरीज मिले थे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी कर रहे बैठक

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने आवास पर राज्य के आला अधिकरियों के साथ कोरोना वायरस की समीक्षा बैठक कर रहे हैं. बैठक में अपर गृह सचिव, 11 विभिन्न कमेटी के प्रमुख, 12 नोडल अफसर मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अन्य देशों को भी हाइड्रोक्सीक्लोरीक्वीन देगा भारत

भारत ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में हम अपने पड़ोसी देशों जो हम पर निर्भर हैं और कुछ उन देशों को भी जो कोरोना महामारी से बुरी तरह जूझ रहे है. उनको मानवता और अंतरराष्ट्रीय सहयोग की भावना का पालन करते हुए हाइड्रोक्सीक्लोरीक्वीन देंगे. इससे घरेलू जरूरत को पूरा करने पर असर नहीं पड़ेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में कोरोना के 24 नये केस

राजस्थान में कोरोना के 24 नये केस सामने आये हैं, जिसमें बीकानेर से चार चुरू से एक और जयपुर से तीन मरीज मिले हैं. राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 325 है गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

114 की मौत, 4421 संक्रमित

पिछले 24 घंटों में कोरोना पॉजिटिव मामलों में 354 की वृद्धि और 5 लोगों की मौत हुई है. भारत में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 4421 हो गई है. वहीं इस वायरस से अब तक 114 लोग मारे जा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र के अहमदनगर में21 मरीज तबलीगी जमात के

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में कुल 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं.बताय जा रहा है कि 25 में से 21 मरीज तबलीगी जमात से लौटे थे या उनके करीबी संपर्क में थे. पिछले 24 घंटों में 4 लोगों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है जिनमें से 3 मरकज में भाग लेने वालों के संपर्क में थे

email
TwitterFacebookemailemail

मातोश्री के बाहर लगे सुरक्षाकर्मी आइसोलेशन में

मातोश्री के बाहर लगे सुरक्षाकर्मी को एहतियातन आइसोलेट कर दिया गया है. दरअसल, कल मातोश्री के बाहर एक चाय बेचने वाला कोरोना पॉजिटिव मिला था

email
TwitterFacebookemailemail

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुलायी बैठक

संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद ने कोरोना के खतरे को देखते हुए गुरूवार को सुरक्षा परिषद की बैठक बुलायी है. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी या नहीं यह तय नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिटिश पीएम को ICU लाया गया

पिछले हफ्ते कोरोना से पीड़ित ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन को इंटेंसिव केयर में रखा गया है. इससे पहले, कहा जा रहा था कि उन्हें क्वारेनटाइन कया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में 24 घंटे में मौत का आंकड़ा 1150

अमेरिका में कोरोना से हो रही मौत का रफ्तार नहीं रूक रहा है. पिछले 24 घंटे में देश में 1150 लोगों की मौत हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्पेन में 13,055 मौत

स्पेन में कोरोना वायरस के कारण 13 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें