1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus maharashtra today corona infection is increasing in these states center sent team of experts coronavirus maharashtra today update pkj

इन राज्यों में बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण,केंद्र ने भेजी एक्सपर्ट की टीम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
फाइल फोटा

देश में एक बार फिर बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने 10 राज्यों में एक्सपर्ट की टीम भेजी है. जिन राज्यों में केंद्र ने टीम भेजी है उनमें वैसे राज्य है जहां कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. जिन दस राज्यों में केंद्र की एकस्पर्ट टीम पहुंची है उनमें केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात और जम्मू-कश्मीर.

इस टीम का काम होगा कि वह राज्यों में इस बात का पला लगायेगी कि कैसे इन राज्यों में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण के बढ़ने की वजह क्या है. क्या राज्य कोरोना से बचाव के नियमों का पालन कर रहे हैं. अगर कर रहे हैं किन वजहों से यह संक्रमण फैल रहा है औऱ कैसे इस पर लगाम लगाया जा सकता है. टीम राज्य के स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर काम करेगी.

केद्र ने राज्यों से भी कहा है कि कोरोना संक्रमण जिस वजह से बढ़ रहा है उनकी पहचान करें. इस कोरोना संक्रमण के चेन को कैसे तोड़ा जा सकता है इस पर भी फोकस करें. महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की वजह से कई उपाय किये गये हैं. महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें