1. home Hindi News
  2. business
  3. epfo launches new facility employees will get this big benefit pkj

EPFO ने शुरू की नयी सुविधा, कर्मचारियों को मिलेगा यह बड़ा लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
EPFO  ने शुरू की नयी सुविधा
EPFO ने शुरू की नयी सुविधा
फाइल फोटो

कर्मचारियों के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने ईपीएओ में बड़ी सुविधा दी है इसके तहत कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने प्रमुख नियोक्ताओं के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक सुविधा प्रदान की है.इससे यह देखने में आसानी होगी कि उनके ठेकेदार के ईपीएफ अनुपालन को देखना आसान होगा.

इस संबंध में ईपीएफओ ने ट्विटर पर जानकारी साझा की है जिसमें इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी है. इसमें बताया गया है कि इस सुविधा से कर्मचारियों को क्या लाभ होगा. इस नयी सुविधा से आप अपनी नौकरी छोड़ने की तारीख को भी अपडेट कर सकते हैं.

इस नयी सुविदा में ईपीएफओ ने प्रमुख नियोक्ता याननि जो ठेकेदार के माध्यम से अनुबंध श्रम को नियोजित करता है उसे अनुबंध नियोक्ताओं के साथ प्रिंसिपल नियोक्ताओं को इंटरलिंक करने की सुविधा दी है. प्रमुख नियोक्ता कौन है किसी कारखाने में, मालिक या व्यवसायी या प्रबंधक को एक प्रमुख नियोक्ता कहा जाता है. अगर किसी प्रतिष्ठान या कंपनी में, वह व्यक्ति जो प्रतिष्ठान या कंपनी के नियंत्रण और पर्यवेक्षण में शामिल है उसे मुख्य नियोक्ता माना जाता है.

इस सुविधा के माध्यम से कई अहम सुविधाएं अब आसानी से ऑनलाइन उपलब्ध है. इसके माध्यम से आउटसोर्स नौकरी अनुबंध / संविदा कर्मियों से संबंधित जानकारी को अपलोड किया जा सकता है. आप इस नयी सुविधा के माध्यम से कई चीजें आसानी से अपडेट कर सकेंगे देख सकेंगे और जानकारी दे सकेंगे. EPFO ने शुरू की नयी सुविधा तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें