1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus lockdown 4 news live update bihar jharkhand madhya pradesh maharashtra delhi and covid 19 total cases or death today 13 may 2020

Coronavirus News Update : पश्चिम बंगाल में आज कोरोना के 117 नये केस, संक्रमितों की संख्‍या 2290 हुई

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Coronavirus News Live Update
Coronavirus News Live Update
Twitter

कोरोनावायरस की जद में आने से भारत में अब तक तकरीबन 2415 लोगों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 4 प्रतिशत मरीज अब भी गंभीर स्थिति में है, जबकि देश में 24 हजार से अधिक लोग स्वस्थ्य होकर वापस लौट चुके हैं. वहीं भारत में कुल मरीजों की संख्या 74000 के पार जा चुकी है. इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा कीमें है. पीएम ने अपनी घोषणा में कहा है कि इस घोषणा के साथ ही भारत को आत्मनिर्भर बनाया जायेगा. दुनिया की बात करे तो कोरोनावायरस से पूरी दुनिया में अभी तक 2 लाख 90 हजार लोग दम तोड़ चुके हैं, जबकि 38 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं. Coronavirus और Lockdown से जुड़े Latest News के लिए बने रहे पेज पर.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल में आज कोरोना के 117 नये केस, संक्रमितों की संख्‍या 2290 हुई

पश्चिम बंगाल में आज 117 COVID19 मामलों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में अब कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2290 हो गयी. जबकि 135 लोगों की मौत भी हो चुकी है. यह जानकारी पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

PM CARES Fund Trust ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए आवंटित किये 3100 करोड़

PM CARES Fund Trust ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 3100 करोड़ रुपये आवंटित किये हैं. इस राशि में 2,000 करोड़ का इस्तेमाल वेंटिलेटर खरीदने और 1,000 करोड़ का इस्तेमाल प्रवासी मजदूरों के लिए और 100 करोड़ रुपये वैक्सीन विकसित करने के लिए खर्च होंगे. यह जानकारी पीएमओ की ओर से दी गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू और कश्मीर में आज कोरोना के 37 नये मामले, संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 971 हुई

जम्मू और कश्मीर में आज 37 नये COVID19 मामले सामने आये हैं, जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 971 हो गयी. जिनमें से 494 मामले सक्रिय हैं. जबकि कोरोना से अब तक 10 की मौत भी हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई के धारावी बस्ती में कोरोना के 66 नये मामले, कुल 1028

एशिया की सबसे बड़ी बस्ती धारावी में आज कोरोना के कुल 66 नये मामले सामने आयें हैं. इन मामलों के सामने आने के बाद कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1028 हो गया है. इस संबंध में जानकारी बीएमसी ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अगस्त तक ईपीएफ में योगदान सरकार देगी

20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की रूप रेखा बताते हुए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि सरकार अगस्त तक ईपीएफ में योगदान देगी. साथ ही सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि 12 प्रतिशत की जगह अभी 10 प्रतिशत ही ईपीएफ में काटा जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

वंदे भारत मिशन के दूसरे दौर के लिए 17 मई से होगी टिकट की बुकिंग

वंदे भारत मिशन के दूसरे फेज के लिए 17 मई से टिकटों की बुकिंग शुरु होगी. इसके लिए भारतीय उच्चायोग ने लंदन में भारतीय पासपोर्ट धारकों से प्राथमिकता के आधार पर बुकिंग की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना से 20 लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या सौ के पार

दिल्ली में कोरोना वायरस से 20 लोगों की मौत हो गयी और इसी के साथ संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 हो गयी है. दिल्ली में बुधवार को संक्रमण के 359 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ संक्रमण के मामले बढ़ कर 7,998 हो गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में मरीजों की संख्या 1000 के करीब

कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कल शाम 5 बजे से आज दोपहर 12 बजे तक कर्नाटक में कोरोना वायरस के 26 और मामले सामने आए हैं. राज्य में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 951 है, जिसमें 442​ डिस्चार्ज के मामले और 32 मौतें शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा में कोरोना का कोहराम

ओडिशा में कोरोनावायरस के 101 नये मामले सामने आये हैं. ओडिशा में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के पार पहुंच गयी है. नये मामले ने अब तक सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ओडिशा में पहली बार 100 अधिक केस 24 घंटे में मिले हैं

email
TwitterFacebookemailemail

अब पुरानी दिल्ली से चलेगी श्रमिक ट्रेन

रेलवे ने बताया है कि स्पेशल श्रमिक ट्रेन अब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बजाय पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलाई जायेगी. रेलवे ने आगे बताया कि आज बिहार के लिए तीन श्रमिक ट्रेन खुलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मौत का आंकड़ा 100 के पार

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया किदिल्ली में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7998 हो गयी है. कल कोविड से 346 लोग ठीक हुए. वहीं अब तक COVID-19 से कुल 2,858 लोग ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में कोरोनावायरस से अब तक 106 मौतें हो चुकी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

इंदौर जिले में कोविड-19 के 91 नए केस

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में कोविड-19 के 91 नए मामले सामने आये हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इंदौर में अब वायरस से संक्रमितों की संख्या 2107 जा पहुंची है. साथ ही तीन संक्रमितों की मौत दर्ज होने से मृतकों की संख्या 95 तक पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में 122 की मौत

देश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 74000 के पार पहुंच गयी है, जबकि बीते 24 घंटे में 122 लोग दम तोड़ चुके हैं. कोरोनावायरस से अब तक भारत में 2415 जानें जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 24 से अधिक लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में कोरोना के 112 नये केस

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. 24 घंटे मेंआगरा में 24,लखनऊ में 4, गौतमबुद्ध नगर में 7 और कानपुर में 5 नए मरीजों के साथ एक दिन में नए मरीजों की संख्या 112 हो गयी है. प्रदेश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3664 तक पहुंच गयी है. यूपी सरकार ने बताया कि वहीं अबतक 1873 लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

छह भत्ते खत्म किये

केंद्र के बाद अब यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के भत्ते पर गाज गिराया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को प्रदेश के 16 लाख कर्मचारियों को मिलने वाले 6 भत्तों को खत्म कर दिया है. सोमवार को कैबिनेट बाइसर्कुलेशन में इन भत्तों को खत्म करने का निर्णय लिया गया था और मंगलवार को अपर मुख्य सचिव (वित्त) संजीव मित्तल ने इसका आदेश जारी कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

अहमदाबाद में कोविड-19 के 267 नए केस

गुजरात के राजधानी अहमदाबाद में कोविड-19 के 267 नए मामले सामने आये हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि आने इन आंकड़ों के बाद कुल मरीजों की संख्या 6,353 पहुंच गयी है. विभाग ने बताया कि 21 और लोगों 24 घंटे में की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या 421 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

शराब की होम डिलीवरी

दिल्ली, आंध्र प्रदेश और पंजाब के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने दुकानों पर भीड़ को रोकने के लिये मंगलवार को शराब की होम डिलीवरी की मंजूरी दे दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि हालांकि गृह विभाग द्वारा जारी आदेश तभी प्रभावी होगा जब इस संदर्भ में दिशा-निर्देशों को अंतिम रूप दे दिया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

वंदे भारत मिशन से छह हजार लोग लाये

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मंगलवार बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत छह हजार भारतीयों को विदेश से लाया गया. मंत्रालय ने बताया कि एअर इंडिया और उसकी सहयोगी एअर इंडिया एक्सप्रेस ने वंदे भारत अभियान के पहले पांच दिन के दौरान 31 उड़ानें संचालित की जिनसे लॉकडाउन के चलते विदेशों में फंसे छह हजार भारतीयों को देश में लाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोर्ट आ सकेंगे जज

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि पायलट प्रोजेक्ट के रूप में मुकदमों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई के लिये न्यायाधीश अगले सप्ताह से न्यायालय कक्ष में आ सकते हैं. बता दें कि इससे पहले तक सिर्फ जरुरी मुद्दों पर सुनवाई कर रहे थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें