1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in madhya pradeshtotal lockdown in these districts due to rising corona infection coronavirus in madhya pradesh today pkj

CoronaVirus In Madhya Pradesh : शिवराज सरकार का बड़ा फैसला- इन जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन, शहरी इलाकों में सख्ती बढ़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मध्यप्रेदश के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन
मध्यप्रेदश के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन
पीटीआई फोटो

मध्यप्रदेश ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए बड़ा फैसला लिया है. सभी शहरी क्षेत्रों में शाम के छह बजे से लेकर सुबह के छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा. देश के जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा है उनमें महाराष्ट्र के साथ - मध्य प्रदेश आगे की कतार में कतार में खड़ा है. राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए मध्यप्रदेश की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.

मध्यप्रेदश के शहरी क्षेत्र में शुक्रवार से शाम 6 बजे से लेकर सुबह के छह बजे तक लॉकडाउन रहेगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 60 घंटे का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. यह फैसला अधिकारियों के साथ हुई बैठक में लिया गया जिसमें अधिकारियों से भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को नियंत्रित करने के लिए उपाय पूछे गये. यह फैसला लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा, मैं कभी भी लॉकडाउन नहीं लगाना नहीं है.

सरकार ने इससे पहले अपने कर्मचारियों के हित में भी फैसला लिया. सभी शासकीय कार्यालय को सप्ताह में दो दिनों की छुट्टी दे दी. सोमवार से लेकर शुक्रवार तक काम होगा और शनिवार- रविवार को छुट्टी रहेगी.

रविवार को ज्यादा तक शहरों में पूर्ण लॉकडाउन का फैसला भी लिया गया है. मध्यप्रदेश में वैसे जिलों पर भी खास नजर रखी जा रही है जहां कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा है, छिंदवाड़ा में 8 अप्रैल से 7 दिनों के पूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया गया है. शाजापुर में दो दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें