1. home Hindi News
  2. national
  3. orona virus come from scientists said the need for renewed research for the answer coronavirus originated from news pkj

कहां से आया कोरोना वायरस ? वैज्ञानिकों ने कहा, जवाब के लिए नये सिरे से विस्तार से शोध की जरूरत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कहां से आया कोरोना वायरस ?
कहां से आया कोरोना वायरस ?
social media (Twitter)

वैज्ञानिकों के अंतरराष्ट्रीय समूह ने कोरोना संक्रमण कहां से आया ? इस मामले में नये सिरे से जांच की जरूरत बतायी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से पिछले सप्ताह जारी की गयी रिपोर्ट में कहा गया है कि वायरस को लैब में तैयार करने की तुलना में जंगली जानवरों से आने की संभावना ज्यादा है.

युरोप के 24 वैज्ञानिकों ने एकसाथ मिलकर चिट्ठी लिखी है जिसे न्यू योर्क टाइम्स ने प्रकाशित किया है. इस चिट्ठी में वायरस का जन्म और पूरी जानकारी हासिल करने के लिए विस्तार से जांच की जरूरत पर बल दिया गया है. वैज्ञानिकों ने कहा,इस मामले में बेहतर तरीके से सभी पक्षों को ध्यान में रखते हुए विस्तार से जांच की जानी चाहिए .

इसमें किसी एक देश पर ऊंगली नहीं उठानी चाहिए ना सवाल खड़ा करना चाहिए. इस वायरस से संबंधित जांच के मामले में हमें एक सिरा भी नहीं छोड़ना चाहिए, इससे जुड़ी सारी चीजें समझनी चाहिए ताकि हम एक शानदार नतीजे पर पहुंचे और यह लोगों की मदद के लिए किया जाना चाहिए. इस जांच से पूरी दुनिया को सभी देशों को फायदा होगा .

इस मामले में विशेषज्ञों का मानना है कि इस मामले में और जांच होनी चाहिए और सभी को सहयोग करना चाहिए . पूरी दुनिया में इस वायरस के संबंध में पता लगाया जाना चाहिए यह समय चीन के खिलाफ एक होने का नहीं है वायरस से लड़ने का है.

विश्व स्वासथ्य संगठन की निदेशक ने भी यह माना है कि वायरस कहां से आया, कैसे फैला इन सारे सवालों का जवान इतनी आसानी से नहीं मिलता. जांच के लिए की गयी एक यात्रा में सारे सवालों के जवाब नहीं मिल सकते

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें