1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india latest updates thane municipal corporation imposes lockdown in covid hotspot areas corona cases in maharashtra news rkt

देशभर में बढ़ रहे हैं Corona के मामले, महाराष्ट्र का बुरा हाल, औरंगाबाद के बाद अब ठाणे में लगा Lockdown

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देशभर में बढ़ रहे हैं Corona के मामले
देशभर में बढ़ रहे हैं Corona के मामले
FILE PIC

Coronavirus in India latest Updates : देश में एक बार फिर कोराना के मामले तेजी से बढ़ने शुरू हो गये हैं. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 18 हजार से ज्यादा मामले सामने आये हैं, वहीं 97 लोगों की इस महामारी के कारण मौत भी हुई है. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, कर्नाटक और केरल समेत देश के कई राज्य एेसे हैं जहां कोरोना मरीजों का संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं वहीं महाराष्ट्र में बीते कई दिनों से कोरोना (Corona Cases in Maharashtra) कहर जारी है.

बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच अब एक बार फिर से लॉकडाउन की आहट लौट आई है. मुंबई के ठाणे में कोरोना को काबू में करने के लिए प्रशासन ने यहां के 11 हॉटस्पॉट में लॉकडाउन लागू कर दिया है. न्यूज एजेंसी एनआई के मुताबिक ठाणे शहर के 11 हॉटस्पॉट में 13 मार्च से 31 मार्च के बीच लॉकडाउन की घोषणा की गई है. ठाणे नगर आयुक्त विपिन शर्मा द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों में इन क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण यह निर्णय लिया गया.

बता दें कि महाराष्ट्र में बीते कई दिनों से कोरोना का कहर जारी है. लगातार तीन दिन तक प्रतिदिन कोरोना वायरस संक्रमण के 10 हजार नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को 8,744 नए मामले सामने आए थें. नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 22,08,586 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि विदर्भ, पुणे और मुंबई में तेजी से नए मामले सामने आने से पिछले 13 दिनों में एक लाख मामले जुड़े हैं. वहीं राज्य के कुछ जिलों में प्रतिबंध पिछले महीने से ही लागू है. बता दें कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना वायरस के नए मामलों में से 86.25 फीसदी मामले छह राज्यों - महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु से हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें