1. home Hindi News
  2. national
  3. coronas double mutants variant has caused havoc in 18 states of india now infected patients found in america too pkj

कोरोना के डबल म्यूटेंट' वैरिएंट ने भारत के 18 राज्यों में मचा रखी है तबाही, अब अमेरिका में भी मिला इससे संक्रमित मरीज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना के डबल म्यूटेंट का अमेरिका में खतरा
कोरोना के डबल म्यूटेंट का अमेरिका में खतरा
सोशल मीडिया टि्वटर

कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका है ऐसे में एक और खबर आयी है जो अमेरिका की परेशानी बढ़ा सकती है. भारत में जो कोरोना संक्रमण का प्रकार मिला था वही प्रकार अब अमेरिका में भी मिला है.

'डबल म्यूटेंट' वैरिएंट के मामले भारत में सामने आये थे अब अमेरिका के कैलिफोर्निया में इससे संक्रमित मरीज का पता चला है. इस वायरस की पहचान स्टैनफर्ड क्लीनिकल वायरोलॉजी लैब ने की है. यह जानकारी लैब के डायरेक्टर बेंजामिन पिंस्की ने सार्वजनिक करते हुए बताया कि अमेरिका में अब कोरोना का नया प्रकार भी आ गया है जिससे खतरा और बढ़ सकता है.

स्टैनफर्ड क्लीनिकल वायरोलॉजी लैब ऐसे की कई मामलों में रिसर्च कर रहा है. कोरोना संक्रमण के कई प्रकारों पर लैब ने पहले भी काम किया है और लोगों को आगाह करने में मदद करता रहा है. अपनी इस नयी जांच के बाद लैब ने जानकारी दी है कि संक्रमण के इस प्रकार का पता जिस मरीज से चला है वह स्टैनफर्ड हेल्थ केयर क्लीनिक में इलाजरत है.

कोरोना संक्रमण का यह प्रकार कितना खतरनाक है इस बात का पता इसी से लगाया जा सकता है कि भारत के 18 राज्यों में यह फैसला हुआ है. यह वायरस इतना खतरनाक है कि सीधे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता से भी लड़ सकता है.

भारत के कई राज्यों में लगातार डबल म्यूटेंट' वैरिएंट का खतरा बढ़ रहा है. ऐसा बताया जाता है कि कोरोना के कई खतरनाक प्रकारों से मिलकर यह बना है और ज्यादा खतरनाक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें