1. home Hindi News
  2. national
  3. corona virus prakash javadekar said modi ji is keeping an eye on the situation the government is ready to deal with the situation

Coronavirus India: प्रकाश जावड़ेकर बोले- मोदी जी स्थिति पर बनाये हुए है नजर, हालात से निपटने के लिए सरकार तैयार

By Mohan Singh
Updated Date
File Photo
File Photo

नयी दिल्ली : सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को बताया कि कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात से निपटने के लिए सरकार पूरी तत्परता से सक्रिय है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.

जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रधानमंत्री स्थिति की प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि देश के 21 हवाईअड्डों पर यात्रियों की नियमित तौर पर स्क्रीनिंग की जा रही है और इस प्रक्रिया से अब तक छह लाख लोग गुजर चुके हैं.

उन्होंने कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारी के बारे में जानकारी देते हुये बताया कि कोरोना वायरस के परीक्षण के लिये पहले सिर्फ पुणे स्थित विज्ञाणु विज्ञान संस्थान की प्रयोगशाला का ही विकल्प मौजूद था लेकिन अब परीक्षण की सुविधा का विस्तार कर 15 और प्रयोगशालायें शुरु की गयी हैं और 19 अन्य परीक्षण केन्द्र शुरु किए जाने की प्रक्रिया चल रही है

उल्लेखनीय है कि भारत में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. इनमें इटली के 16 पर्यटक भी शामिल हैं. जावड़ेकर ने कहा कि भारत ने एहतियाती कदम उठाते हुए कुछ देशों की ‘वीजा ऑन अराइवल' सुविधा निलंबित कर दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें