1. home Home
  2. national
  3. corona third wave in india the second wave of corona infection is not over how much is the danger of the third wave corona third wave news pkj

खत्म नहीं हुई है कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर, कितना है तीसरी लहर का खतरा ?

second wave of coronavirus corona third wave in india The second wave of corona infection is not over, how much is the danger of the third wave? corona third wave news second wave of coronavirus india दुनिया भर के कई देशों में एक बार फिर संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है अगर भारत में इन संक्रमण के मामलों से बचना है, तो हमें ज्यादा संयमित और सुरक्षित रहना होगा. उन्होंने कहा, चैन ऑफ ट्रांसमिशन को बीच में ही रोक देना होगा. यूरोप में केस बढ़ रहे यूके, इजराइल, रूस में कोरोना मामले बढ़ गए है. इस वायरस से लड़ाई अब भी जारी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
second wave of coronavirus
second wave of coronavirus
file

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर कब आयेगी ? क्या कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पूरी तरह खत्म हो गयी है ? ऐसे कई सवालों के जवाब नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने दिया है. तीसरी लहर को लेकर पूछे गये सवाल में उन्होंने कहा, तीसरी लहर का आना या नहीं आना, हमारे हाथ में नहीं है. अगर हम नियमों का पालन करेंगे, संयम रखेंगे तो कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर नहीं आयेगी. हम तभी सुरक्षित है जब पूरा देश सुरक्षित होगा.

दुनिया भर के कई देशों में एक बार फिर संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है अगर भारत में इन संक्रमण के मामलों से बचना है, तो हमें ज्यादा संयमित और सुरक्षित रहना होगा. उन्होंने कहा, चैन ऑफ ट्रांसमिशन को बीच में ही रोक देना होगा. यूरोप में केस बढ़ रहे यूके, इजराइल, रूस में कोरोना मामले बढ़ गए है. इस वायरस से लड़ाई अब भी जारी है.

देश में कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने भी जानकारी दी है कि भारत में संक्रमण के मामलों में कमी आयी है. एक्टिव केस की संख्या भी कम हो रही है, रिकवरी रेट में सुधार हो रहा है लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है.

देश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार में भी तेजी आयी है. डॉ वीके पॉल ने जायडस कैडिला वैक्सीन पर कहा, 'जायडस की एप्लीकेशन डीसीजीआई के पास है. सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी के द्वारा मूल्यांकन प्रक्रिया हो रही है. हमें उम्मीद है कि जल्दी और पॉजिटिव फैसला होगा क्योंकि हमारे लिए ये वैक्सीन एक गौरव का क्षण है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें