1. home Hindi News
  2. national
  3. corona cases in supreme court now judges are also working from home pkj

अब जज भी कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम, सुप्रीम कोर्ट के 50 फीसद कर्मचारी कोरोना संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

अब जज भी कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम
अब जज भी कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम
पीटीआई फाइल फोटो

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की रफ्तार अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गयी है. सुप्रीम कोर्ट के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमण का शिकार हो गये हैं. कई न्यूज वेबसाइट पर चल रही खबरों की मानें तो लगभग 50 फीसद कर्मचारी संक्रमित हो गये हैं.

सुप्रीम कोर्ट के कई इलाके को सैनिटाइज किया गया है. एहतियात के तौर पर कोर्ट ने ज्यादातर मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करने का फैसला लिया है. ज्यादातर जज अपने घर से ही सुनवाई करेंगे और फैसला भी सुनायेंगे. देश में हर दिन कोरोना संक्रमण की बढ़ रहे खतरे का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 904 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 1 लाख 69 हजार संक्रमण के नये मामले सामने आये हैं.

सुप्रीम कोर्ट में काम कर रहे कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद कोर्ट परिषर के साथ - साथ बाहर के इलाकों में भी सैनिटाइजेशन का काम किया गया है. सैनिटाइजेशन के काम की वजह से ज्यादातर मामलों की सुनवाई में एक घंटे की देरी हुई. ज्यादातर जज मामलों की सुनवाई घर से कर रहे हैं लेकिन अब भी कई मालमे ऐसे हैं जिनकी सुनवाई कोर्ट में चल रही है.

देश में लगातार बढ़ रहे संक्रमण की वजह से खतरा बढ़ रहा है. जो कर्मचारी संक्रमित पाये गये हैं उनसे यह भी पता किया जा रहा है कि उन्होंने पिछले दो-तीन दिनों में किन - किन लोगों से मुलाकात की थी. कई जगहों पर सुप्रीम कोर्ट में काम कर रहे कर्मचारियों के परिजनों को भी टेस्टिंग की सलाह दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें