1. home Hindi News
  2. national
  3. congress leader and chattisgarh chief minister bhupesh baghel attacked bjp over love jihad issue rkt

Love Jihad: लव जिहाद पर भाजपा और कांग्रेस के बीच छिड़ी जंग, भूपेश बघेल का BJP पर वार, पूछे ये सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लव जिहाद पर भाजपा और कांग्रेस के बीच छड़ी जंग
लव जिहाद पर भाजपा और कांग्रेस के बीच छड़ी जंग
फोटो - ट्वीटर

Love jihad, Law on Love Jihad : लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग तेज होती जा रही है. भाजपा शासित राज्यों में इसकी शुरुआत हो चुकी है. मध्य प्रदेश सरकार के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (CM Yogi) ने लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की तैयारी शुरू कर दी है. वहीं, लव जिहाद को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को भारती जनता पार्टी (बीजेपी) पर बड़ा हमला बोला है.

भूपेश बघेल ने शनिवार कहा कि मैं भाजपा के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि जो भाजपा के नेताओं के परिवार के लोगों ने अन्य धर्म के लोगों से विवाह किया है वो लव-जिहाद के दायरे में आता है या नहीं . वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'लव जिहाद' को लेकर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह शब्द उसने देश को बांटने व सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के लिए गढ़ा है.

मालूम हो कि मध्य प्रदेश में 'लव जिहाद' को लेकर सख्त कानून बनाये जाने को लेकर ड्राफ्ट तैयार कर लिये जाने की बात कही जा रही है. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक आदेश को लेकर कहा था कि 'लव जिहाद'को सख्ती से रोका जायेगा. बता दें कि पिछले दिनों हाईकोर्ट ने एक फैसले में महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन को अवैध ठहराया था. मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक हो या गुजरात सब लव जिहाद पर कानून बनाने की तैयारी में हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें