1. home Hindi News
  2. national
  3. congress constituted committees on foreign national security and economic affairs under former pm manmohan singh ksl

कांग्रेस ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की अगुवाई में विदेश, राष्ट्रीय सुरक्षा और आर्थिक मामलों की समितियां गठित कीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डॉ. मनमोहन सिंह
डॉ. मनमोहन सिंह
prabhat khabar

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने तीन समितियों के गठन की घोषणा शुक्रवार को की. इनमें आर्थिक मामले, विदेश मामले और राष्ट्रीय सुरक्षा समिति शामिल हैं. पार्टी की नीतियों पर विचार को लेकर तीन समितियों का गठन किया गया है. तीनों समितियों की अगुवाई पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह करेंगे.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन समितियों का गठन किया है. ये विदेश, राष्ट्रीय सुरक्षा और आर्थिक मामलों को लेकर नीतियों और मुद्दों पर विचार कर पार्टी अध्यक्ष को सूचित करेंगे.

इन समितियों में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा चार-चार अन्य नेताओं को शामिल किया गया है. इनमें पी चिदंबरम, गुलाम नबी आजाद, दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं.

आर्थिक मामलों की समिति में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पी चिदंबरम, मल्लिकार्जुन खडगे, दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश शामिल हैं. इस समिति का संयोजक जयराम को बनाया गया है. वहीं, विदेश मामले की समिति में मनमोहन सिंह के अलावा आनंद शर्मा, डॉ शशि थरूर, सलमान खुर्शीद, सप्तगिरी उलाका हैं. इस समिति का संयोजक सलमान खुर्शीद को बनाया गया है.

राष्ट्रीय सुरक्षा समिति भी पांच सदस्यीय है. इस समिति में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के अलावा गुलाम नबी आजाद, वीरप्पा मोइली, विंसेट एच पाला और वी वैथिलिंगम को रखा गया है. इस समिति का संयोजक विंसेट एच पाला को बनाया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें