1. home Home
  2. national
  3. civil war in myanmar have to monitor border for what is happening in afghanistan cds gen bipin rawat in guwahati mtj

म्यांमार में गृह युद्ध जैसे हालात, अफगानिस्तान सीमा पर रखनी होगी नजर- असम में बोले बिपिन रावत

CDS बिपिन रावत ने असम की राजधानी गुवाहाटी में कहा कि म्यांमार में हालात बहुत खराब हैं. वहां जो कुछ भी हो रहा है, उसका असर हमारे देश पर पड़ेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत
PTI

गुवाहाटी: भारतीय सेना के तीनों अंगों के प्रमुख बिपिन रावत ने पड़ोसी देशों की स्थिति को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि म्यांमार में गृह युद्ध जैसे हालात हैं. इसकी वजह से पड़ोसी देश से हमारे व्यापारिक रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि म्यांमार कबी चीन के साथ नहीं जायेगा. श्री रावत ने अफगानिस्तान की सीमा पर कड़ी निगरानी पर भी जोर दिया.

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत ने शनिवार को असम की राजधानी गुवाहाटी में कहा कि म्यांमार में हालात बहुत खराब हैं. वहां जो कुछ भी हो रहा है, उसका असर हमारे देश पर पड़ेगा. हालांकि, श्री रावत ने कहा कि गृह युद्ध के हालात से जूझ रहे म्यांमार को भारत पर बहुत ज्यादा भरोसा है. इसलिए मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि म्यांमार कभी भी चीन से दोस्ती नहीं बढ़ायेगा.

भारतीय सेना के पूर्व प्रमुख और अब चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ने अफगानिस्तान के घटनाक्रमों पर नजर रखने पर जोर दिया. कहा कि अफगानिस्तान में जो कुछ भी हो रहा है, उसका असर जम्मू-कश्मीर पर भी पड़ सकता है. हमें इसके लिए अभी से तैयारी करनी होगी. हमारी सीमाओं को सील करना होगा. सीमा की निगरानी बेहद महत्वपूर्ण हो गया है.

तीनों सेना के प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि भारतीय सेना अपना काम पूरी मुस्तैदी से कर रही है. हम हर घटनाक्रम पर नजर बनाये हुए हैं. सीमा से कौन हमारे देश में दाखिल हो रहा है उस पर हमारी पैनी नजर है. सेना पूरी तरह से मुस्तैद है और यह देख रही है कि कौन हमारी सीमा में दाखिल हो रहा है. उन्होंने कहा कि हमारी सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं. किसी भी विपरीत परिस्थिति से निबटने के लिए सेना तैयार है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें