1. home Hindi News
  2. national
  3. civil aviation minister hardeep singh puri speak initially limited flights will be approved will increase based on experience

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- शुरूआत में सीमित उड़ानों को मजूंरी

By Mohan Singh
Updated Date
Pic Source -ANI

नयी दिल्ली : नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को ट्वीट कर जानकारी दी की देश में घरेलू उड़ानों का परिचालन 25 मई से शुरू हो रहा है.एएनआई को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि शुरूआत में सीमित शहरों के लिए ही उड़ानों का परिचालन होगा.फिर हमारे द्वारा प्राप्त अनुभव के आधार पर ,हम उड़ानों की संख्या में वृद्धि करेंगे

यात्रा से संबंधित ऑपरेटिंग प्रोसीजर पर उन्होंने बताया कि हमें ऑपरेटिंग प्रोसीजर ज्यादा सख्त नहीं बनाना चाहिए कि उनका पालन करना मुश्किल हो.अब हम एक अच्छी स्थिति में पहुंच गए है और यात्रा से संबंधित मानक संचालन की घोषणा जल्द की जाएगी लेकिन वे कुछ समय के लिए मानदंड होंगे.

पुरी ने बताया कि हम कुछ बुनियादी उपायों को देख रहे है जो एयरलाइन टिकटों की कीमतों के कैपिंग से संबंधित हो सकते हैं, लेकिन वे आरामदायक होंगे.इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हम कोलकाता सहित देश के सभी हिस्सों में उड़ानों का संचालन शुरू कर रहे हैं. लेकिन, वर्तमान में कोलकाता में मौसम और जलवायु की स्थिति उड़ान सेवाओं की अनुमति नहीं दे सकती है.

बता दें, 25 मार्च से देश में घरेलू और अतरराष्ट्रीय उड़ानें पूरी तरह से बंद थी लेकिन बुधवार को नागिरक उड्डयन मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि 25 मई सोमवार से देश में घरेलू उड़ानों का परिचालन होगा. इसके लिए मत्रालय ने सभी विमानन कंपनियों को तैयारी करने का आदेश दे दिया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें