1. home Hindi News
  2. national
  3. chief justice of india sa bobde with harley davidson bike photos viral in social media

सोशल मीडिया सेंसेशन बने CJI एसए बोबडे, इस स्टाइलिश बाइक के साथ तस्वीर हुई वायरल

By Utpal Kant
Updated Date
चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे
चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे
Twitter

Chief Justice of India SA Bobde चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे आज सोशल मीडिया में छाए हुए हैं. उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है. हमेशा काले कोर्ट में सुप्रीम कोर्ट के सबसे मुख्य पद पर बैठने वाले सीजेआई एसए बोबडे ट्रैक पैंट और टी-शर्ट में हार्ले डेविडसन की शानदार बाइक में बैठे नजर आ रहे हैं.ये तस्वीर नागपुर की बताई जा रही है. इस तस्वीर की हर तरफ चर्चा है.

सीजेआई बोबडे हार्ले डेविड्सन की लिमिटेड एडिशन की सीवीओ 2020 बाइक पर बैठे हैं. जस्टिस बोबडे को बाइक चलाने का शौक है. जैसे ही उनके कूल लुक की ये तस्वीर सामने आई, लोगों ने इंटरनेट पर इसे वायरल कर दिया. तस्वीर में साफ दिखाई दे रहा है जस्टिस बोबडे के चारों तरफ उनका स्टाफ और सुरक्षाकर्मी खड़े हैं, और जस्टिस बोबडे के चेहरे पर उनकी पसंदीदा बाइक राइडिंग की खुशी साफ नजर आ रही है.

बता दें कि जस्टिस बोबडे ने 18 नवंबर 2019 को देश के 47वें मुख्य न्यायाधीश की शपथ ली थी. बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी में सीजेआई फिलहाल नागपुर में अपने घर से ही सुप्रीम कोर्ट में आने वाले महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई कर रहे हैं. रविवार सुबह जब वह वॉक पर निकले, तो उनकी नजर हार्ले डेविडसन बाइक पर पड़ गई. बस फिर क्या था. उन्होंने बाइक का हैंडल थाम लिया. इस दौरान मौजूद लोगों ने उनकी फोटो खींच ली, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

बता दें कि बता दें सीजेआई बोबडे को बाइक सवारी का ही नहीं, बल्कि फोटोग्राफी और किताबें पढ़ने का भी काफी शौक है. फोटोग्राफी करते हुए भी उनकी तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. उन्हें इस साल के शुरुआत में नागपुर के वीसीए स्टेडिम में क्रिकेट खेलते हुए देखा गया था. इस दोस्ताना मैच में जज और सीनियर वकील भी शामिल हुए थे. इस मैच में एसएस बोबडे ने 18 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी.

सीजेआई के बारे में

सीजेआई बोबडे का जन्म 24 अप्रैल, 1956 को महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था. उनके पिता का नाम अरविंद श्रीनिवास बोबडे है. शरद अरविंद ने नागपुर विश्वविद्यालय से बी.ए. और एल.एल.बी की डिग्री ली है. 1978 में जस्टिस बोबडे ने बार काउंसिल ऑफ महाराष्ट्र को ज्वाइन किया था. इसके बाद बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच में लॉ की प्रैक्टिस की, 1998 में वरिष्ठ वकील बने. बोबडे अपर न्यायाधीश के रूप में 29 मार्च, 2000 को बॉम्बे हाई कोर्ट की खंडपीठ का हिस्सा बने. इसके बाद वह मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने. 16 अक्टूबर, 2012 को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली. 12 अप्रैल, 2013 को उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में बतौर जज की कमान संभाली. बोबडे का कार्यकाल 23 अप्रैल, 2021 में खत्म होगा

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें