1. home Hindi News
  2. national
  3. chhattisgarh youth received death threats for writing post in favor of nupur sharma case registered slt

नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट लिखना एक युवक को पड़ा मंहगा, मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के एक युवक ने बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पक्ष में इंस्टाग्राम पर कुछ पोस्ट किया था. जिसके बाद से उसे लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है. अब पुलिस ने इस संबंध में एक महिला समेत दो संदिग्ध लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट लिखना एक युवक को पड़ा मंहगा
नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट लिखना एक युवक को पड़ा मंहगा
Twitter

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक युवक को बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पक्ष में इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना भारी पड़ गया. युवक को इस पोस्ट के बाद लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है. अब पुलिस ने इस संबंध में एक महिला समेत दो संदिग्ध लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

युवक को मिली जान से मारने की धमकी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कैलाश नगर के कुम्हारी नगर निवासी राजा जगत ने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत की थी. जिसमें कहा, नुपुर शर्मा के पक्ष में इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखने के कारण उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है. जगत की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 507 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. उन्होंने बताया कि रविवार 12 जून, 2022 को जगत ने अपने इंस्टाग्राम आईडी से एक पोस्ट किया था, जिसमें नुपुर शर्मा का समर्थन किया गया था. इस पर दो अज्ञात व्यक्तियों ने उसे संदेश भेजा और शुक्रवार तक जान से मारने की धमकी दी.

पुलिस ने दो संदिग्धों पर दर्ज किया मुकदमा

धमकी देने वाले व्यक्ति का नाम कासिफ है, जो कि रायपुर का निवासी है. जगत रायपुर के लाल गंगा कॉम्प्लेक्स में नौकरी करता है. उसने शिकायत में कहा, ''इस घटना के बाद मैं काम पर जाने से डर रहा हूं. इसलिए इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए.'' पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जगत ने शिकायत में दो मोबाइल नंबर भी दिए हैं, जिसे कासिफ और रितिका नायक का बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जगत की शिकायत पर पुलिस ने एक महिला समेत दो संदिग्ध लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 507 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

जगत को मिली सुरक्षा

दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि शिकायत के बाद जगत को सुरक्षा दी गई है. साथ ही उसके घर के पास पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है. शिकायतकर्ता को किसी भी अनहोनी की आशंका पर तत्काल पुलिस को सूचित करने के लिए कहा गया है. इस मामले में अब तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. बता दें कि नुपुर शर्मा ने टीवी पर बहस के दौरान कथित रूप से पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी की थी, जिसके बाद देश भर में विरोध शुरू हो गया था. वहीं, सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट लिखने के बाद राजस्थान के उदयपुर शहर में दर्जी कन्हैयालाल की दो लोगों रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने चाकू से हमला कर हत्या कर दी थी. इस हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों ने आज छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है. (भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें