1. home Home
  2. national
  3. chhattisgarh crime news updates section 144 imposed in kawardha controversy over flag dispute violence between two groups smb

छत्तीसगढ़ में झंडा विवाद: कवर्धा में धारा 144 लागू, वीडियो फुटेज के आधार पर 4 दर्जन से ज्यादा गिरफ्तार

Kawardha Violence छत्तीसगढ़ के कवर्धा में झंडा लगाने को लेकर रविवार को दो गुटों में हुए हिंसक झड़प के बाद वहां अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. प्रशासन स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है. कवर्धा में धारा 144 लागू है. वहीं, अबतक पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर 70 लोगों की पहचान भी कर ली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kawardha Violence: वीडियो फुटेज के आधार पर 4 दर्जन से ज्यादा गिरफ्तार
Kawardha Violence: वीडियो फुटेज के आधार पर 4 दर्जन से ज्यादा गिरफ्तार
सोशल मीडिया

Kawardha Violence छत्तीसगढ़ के कवर्धा में झंडा लगाने को लेकर रविवार को दो गुटों में हुए हिंसक झड़प के बाद वहां अब भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. प्रशासन स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है. कवर्धा में धारा 144 लागू है. वहीं, अबतक पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर 70 लोगों की पहचान भी कर ली है. जिसमें से 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं.

दरअसल, रविवार को कवर्धा के लोहारा नाका चौक पर कुछ युवकों ने अपना झंडा लगा दिया था. जिसके बाद दुर्गेश नाम के एक युवक की पिटाई कर दी गई. इस पिटाई के बाद दो गुटों में झड़प हो गई. एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर पथराव कर दिया और लाठी-डंडों से हमला किया है. इस दौरान दोनों पक्षों के कई लोग जख्मी हो गए. दो गुटों के बीच पनपे इस विवाद ने अब हिंसक रूप ले लिया है.

प्रशासन ने मामले को बढ़ता देख मंगलवार को तत्काल प्रभाव से धारा 144 लगा दी थी. लेकिन, धारा 144 लागू होने के बावजूद उपद्रवियों ने शहर में जगह जगह तोड़फोड़ और आगजनी की. जिसके बाद स्थिति संभालने के लिए पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजीं और आंसू गैस के गोले दागे. उपद्रव के बाद पुलिस ने कवर्धा को छावनी में तब्दील कर दिया है. भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और शहर में फ्लैग मार्च भी किया गया है. एहतियात के तौर पर फिलहाल कवर्धा में सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और शिक्षण संस्थानों को बंद रखा गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें