1. home Hindi News
  2. national
  3. cds bipin rawat death iaf constituted tri service court of inquiry for helicopter accident prt

CDS Bipin Rawat Death: वायुसेना ने किया ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन, एयरफोर्स ने कही ये बात

भारतीय वायुसेना ने 8 दिसंबर को हुए इस दुखद हादसे के कारणों की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है. ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी हादसे की जांच करेगी. भारतीय वायुसेना का कहना है कि जांच तेजी से पूरी की जाएगी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन
ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन
Twitter

CDS Bipin Rawat Death: तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद सीडीएस बिपिन रावत का अंतिम संस्कार आज दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान गृह में किया जा रहा है. वहीं, भारतीय वायुसेना ने 8 दिसंबर को हुए इस दुखद हादसे के कारणों की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है. ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी हादसे की जांच करेगी. भारतीय वायुसेना का कहना है कि जांच तेजी से पूरी की जाएगी और तथ्य सामने आएंगे. तब तक मृतकों की गरिमा का सम्मान करने के लिए बेबुनियाद अटकलों से बचा जा सकता है.

बता दें, हादसे में हेलीकॉप्टर में सवार 14 लोगों में से 13 कीी मौत हो गई. इस हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत का भी निधन हो गया. आज उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है. उनके अंतिम कर्म से पहले पीएम मोदी, रक्षांत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी कई मंत्रियों समेत देश के गणमान्य लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

गौरतलब है कि बुधवार यानी 8 दिसंबर की दोपहर तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए एक हेलीकॉप्टर हादसे में जनरल रावत के साथ ही उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की जान चली गई थी. भारतीय वायुसेना के इस एमआइ-17वी5 हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे. इस हादसे से डीएसएससी के डायरेक्टिंग स्टाफ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बच गए हैं. अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है.

कोहरे के कारण हेलीकॉप्टर कम ऊंचाई पर उड़ रहा था. माना जा रहा है कि हादसा कम दृश्यता की वजह से हुआ है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पेड़ों से टकराते हुए हेलीकॉप्टर जमीन पर गिरा और उसमें आग लग गयी. गिरते समय एक मकान से भी टकराया. फिर झुलसे हुए दो व्यक्ति उससे नीचे गिरे. टीवी फुटेज में हेलीकॉप्टर पूरी तरह जला हुआ और कई टुकड़ों में नजर आया.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें