1. home Hindi News
  2. national
  3. bsf investiture ceremony amit shah told bsf jawans we are ready to face the challenges

BSF Investiture Ceremony: बोले अमित शाह- पाकिस्तान से ड्रोन भेजे जा रहे हैं देश चुनौती से लड़ने को तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
amit shah news
amit shah news
file

देश के गृहमंत्री अमित शाह बीएसएफ के 18वें अलंकरण समारोह में शामिल हुए यहां उन्होंने बीएसएफ की ताकत, जवानों की मेहनत और देश में उनकी अहम भूमिकाओं का जिक्र किया है. उन्होंने कहा जिन देशों की सीमा सुरक्षित है वह देश सुरक्षित है. ड्रोन भेजे जा रहे हैं, सुरंगे बनायी जा रही है. हम चुनौतियों के लिए तैयार हैं.

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, सीमा के क्षेत्रों में पलायन रोकने पर ध्यान देना होगा . हम गांवों तक योजना पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं जिस वजह से संवाद बढ़ा है. हमने सीमा विकास उत्सव की शुरुआत की. यह महत्वपूर्ण कदम है. बीएसएफ देश के सुरक्षा स्तंभ है. बांग्लादेश की आजादी में बीएसएफ का बड़ा हाथ है. सुरक्षा का नया मॉडल बना है हम उसे आगे लेकर जायेंगे.

सुरक्षा बलों से गृहमंत्री ने कहा, आपकी दिक्कतों को कैसे दूर किया जाये इस पर ध्यान दिया जा रहा है. आपके परिवार, आपके स्वास्थ्य की जिम्मेदारी सरकार की. हम कैसे सीमा पर बेहतर सुरक्षा दे सकते हैं इसे लेकर फोकस करना है. कैसे सीमा पर कब्जा करने वालों से दो कदम आगे रहें, कैसे तस्करी रोकें इस पर फोकस करना है.

अमित शाह ने कहा, फेंसिंग में गैप थे अगर 200 किमी की फेंसिंग बनी और डेढ़ किमी का गैप छोड़ दिया गया तो कोई फायदा नहीं है. मैं आपको विश्वास दिला सकता हूं कि 2022 से पहले कोई गैप नहीं रहेगा. इसमें कई बाधाएं थी लेकिन मोदी सरकार ने इसके लिए काम किया है.

उन्होंने कहा, देश को एक बेहतर रक्षा नीति की जरूरत थी जो मोदी जी ने दी है. हमने स्पष्ट कर दिया कि अगर कोई हमारी सीमा पर कब्जा करेगा हमें चुनौती देगा तो हम उसे उसी की भाषा में जवाब देंगे और हमने यह किया भी है आपको पता है मैं उदाहरण नहीं देना चाहता.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें