24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Brij Bhushan Sharan Singh: कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह की अर्जी पर 26 अप्रैल के लिए फैसला रखा सुरक्षित

Brij Bhushan Sharan Singh : यौन उत्पीड़न मामले की सुनवाई के लिए बृजभूषण शरण सिंह कोर्ट पहुंचे जिसका वीडियो सामने आया है.

Brij Bhushan Sharan Singh: WFI के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह यौन उत्पीड़न मामले की सुनवाई के लिए गुरुवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे और यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया. कोर्ट ने बृजभूषण शरण सिंह की अर्जी पर 26 अप्रैल के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया है.

क्या नजर आ रहा है वीडियो में

WFI के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के कोर्ट पहुंचने का वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. वीडियो में नजर आ रहा है कि वे कुछ लोगों के साथ कोर्ट परिसर में पहुंचे हैं.

Also Read : बृजभूषण शरण सिंह का दबदबा खत्म? सीएम खट्टर की सलाह के बाद आई बड़ी खबर

क्या है मामला

आपको बता दें कि विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगाट देश और दो अन्य पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोप लगाया था और उनके खिलाफ प्रदर्शन किया था. दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ मामला दर्ज किया था लेकिन जुलाई में स्थानीय अदालत से उन्हें जमानत मिल गई.

कब शुरू हुआ था प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि जनवरी 2023 में पहलवानों का विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ था. 18 जनवरी को पहलवानों ने जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था जिसे विपक्ष के कई नेताओं का समर्थन मिला था. बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण और धमकी का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया गया. उनके इस्तीफे और महासंघ को भंग करने की मांग पहलवान कर रहे थे. 19 जनवरी को राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन पहलवान बबीता फोगाट ने पहलवानों से मुलाकात की थी और कहा था कि वह सरकार से बात करेंगी. 20 जनवरी की बात करें तो इस दिन पहलवानों ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) अध्यक्ष पीटी ऊषा को एक शिकायत पत्र लिखा था. पत्र लिखकर उन्होंने आरोपों की जांच के लिए एक जांच समिति के गठन और पहलवानों की सलाह से डब्ल्यूएफआई को चलाने के लिए एक नयी समिति की नियुक्ति की मांग की गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें