1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news lockdown covid 19 coronavirus india china conflict nepal pm kp sharma oli ayodhya rajasthan sachin pilot ashok gehlot

Breaking News : बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News : क्या मान जाएंगे सचिन पायलट ?
Breaking News : क्या मान जाएंगे सचिन पायलट ?
prabhat khabar

Breaking News : जहां एक ओर कोरोना वायरस (covid 19,coronavirus) का संक्रमण चरम पर है, वहीं दूसरी ओर राजस्थान (rajasthan) का पॉलिटिकल ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार सुबह 10 बजे फिर से विधायक दल की बैठक बुलाई गयी है. इधर, भारत और चीन के बीच (india china conflict ) अभी तनाव बरकरार है जिसको कम करने के लिए आज लद्दाख के चुशूल में कोर कमांडर स्तर की चौथी बैठक आयोजित की जाएगी. वहीं अब नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली (Nepal pm kp sharma oli ) ने कहा कि भारत में जो अयोध्या है, वह नकली है जबकि असली अयोध्या (ayodhya) तो नेपाल में है. ओली के इस बयान को लेकर हंगामा मचा हुआ है. देश और दुनिया की हर खबर के लिए बनें रहें प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ…

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन

बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण सरकार ने 31 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया. सचिव स्तरीय वार्ता के बाद यह निर्णय लिया गया है. बिहार में कोरोना वायरस से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

देबेन्द्र नाथ रे की मौत फांसी लगाने की वजह से ही हुई

पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक देबेन्द्र नाथ रे की मौत फांसी लगाने की वजह से ही हुई, शरीर पर चोट के कोई और निशान नहीं हैं. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ये बात सामने आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कक्षा 10 CBSE बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम कल

कक्षा 10 CBSE बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम कल घोषित किए जाएंगे. केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर पुलिस मुख्यालय सील

जम्मू-कश्मीर पुलिस मुख्यालय सील कर दिया गया है. यहां सीनियर पुलिस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

LAC से भारत-चीन की सेना को हटाने पर दोनों देशों के बीच वार्ता शुरू

भारत और चीन के बीच कमांडर स्तर की बातचीत पूर्वी लद्दाख में शुरू हो गयी है. भारत और चीन के बीच यह दूसरे दौर की वार्ता है, इस बातचीत में एलएसी पर दोनों देशों की सेना को हटाने पर चर्चा होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू

जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो चुकी है. इधर सचिन पायलट के समर्थक विधायक भंवर लाल ने कहा है कि हमारे साथ 22 MLA हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नागालैंड में आज 33 नए कोविड 19 मामले

नागालैंड में आज 33 नए कोविड 19 मामले सामने आए हैं. यहां कुल मामलों की संख्या 878 हो गई है जिसमें 538 सक्रिय मामले और 340 ठीक हो चुके मामले शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे के घर से एके-47 जब्त

गैंगस्टर विकास दुबे के घर से एके-47 जब्त किया गया है. ADG प्रशांत कुमार ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 28,498 नए केस

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 28,498 नए मामले सामने आए हैं और 553 मौतें हुई हैं. अब कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 9,06,752 हो गई है जिसमें 3,11,565 सक्रिय मामले हैं जबकि 23,727 मौत अबतक हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

नागालैंड में भूकंप

नागालैंड के लॉन्गलेन्ग जिले में आज ​​सुबह 8:32 बजे 3.5 तीव्रता का भूकंप आया. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी का ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि इस हफ़्ते हमारे देश में आंकड़ा 10,00,000 पार कर जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व सोनिया गांधी और राहुल गांधी सबकी बात सुनने और उसका हल निकालने के लिए तैयार हैं. सुबह 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की एक और बैठक बुलाई जाएगी, एक बार फिर समेत सचिन पायलट जी के सभी विधायक साथियों से हमने अनुरोध किया है कि आइए और राजनीतिक यथास्थिति पर चर्चा कीजिए, अगर किसी व्यक्ति विशेष से कोई मतभेद है तो वो भी कहें.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व सोनिया गांधी और राहुल गांधी सबकी बात सुनने और उसका हल निकालने के लिए तैयार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में कोरोना वायरस से दो और मौत, 189 नये मरीज आये सामने

झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से धनबाद में दो और व्यक्तियों की मौत हो गयी जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 हो गयी है जबकि इस महामारी के 189 नये मामले सामने आये हैं और इस तरह राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3963 हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में 15 दिनों तक लॉकडाउन करने की तैयारी

बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार पूरे प्रदेश में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने का फैसला ले सकती है. यह लॉकडाउन 15 दिनों के लिए हो सकता है. सोमवार को इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर लिया गया. इस पर अंतिम मुहर मंगलवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (सीएमजी) की बैठक में लगेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम ओली का विवादित बयान

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भारत को लेकर एक और विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने भगवान राम और अयोध्या पर अपना अधिकार बता दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर है कि केपी शर्मा ओली ने विवादित बयान देते हुए कहा कि असली अयोध्या भारत में नहीं, बल्कि नेपाल में है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने फिर बुलाई विधायक दल की बैठक

राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में उठे सियासी बवंडर के बीच पार्टी ने मंगलवार को फिर से विधायक दल की बैठक बुलाई है जिसमें उसे उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के शामिल होने की उम्मीद है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी लद्दाख विवाद : भारत-चीन के सैन्य कमांडरों के बीच मंगलवार को उच्च स्तरीय वार्ता

पूर्वी लद्दाख में ‘समयबद्ध ' तरीके से तनाव घटाने और सैनिकों के पीछे हटने के लिए तौर-तरीका तय करने के वास्ते भारतीय और चीनी सेना के वरिष्ठ कमांडरों के चौथे दौर की वार्ता मंगलवार को होगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें