26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने की मोदी सरकार की तारीफ, बोले- ग्लोबल लीडर बनेगा भारत

Coronavirus news, India news, Breaking News, LIVE update: कोरोना वायरस लॉकडाउन में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकवादियों के सफाये में जुटे हुए हैं. बीती रात कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 आतंकवादियों को मार गिराया है. इधर, कोरोना वायरस से दुनिया में लगातार मौत से लोगों की चिंता बढ़ गयी है. भारत में इस घातक वायरस के कारण 872 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक की. इस दौरान हिमाचल और मेघालय को छोड़कर सभी राज्यों ने लॉकडाउन को खत्म करने की सलाह दी. देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बनें रहें हमारे साथ....

लाइव अपडेट

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने की सरकार की तारीफ

भारत कोरोना वायरस से जंग ठीक तरीके से लड़ रहा है. ऐसा मानना है लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का. उन्होंने कहा कि अगर भारत कोरोना वायरस को जल्दी हराएगा तो ग्लोबल लीडर जरूर बनेगा.

कोरोना संक्रमण से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

प्रवासी मजदूरों की आवाजाही को रोके केंद्र

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों की आवाजाही का मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है. एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को मामले की जांच करने और दो राज्यों के बीच मजदूरों की आवाजही के मामले में कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान

चंडीगढ़: DGP दिनकर गुप्ता ने पटियाला सब्जी मंडी में ASI हरजीत सिंह के साथ हुए हादसे के मद्देनज़र कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान दिखाने के लिए 'मैं भी हरजीत' कैंपेन चलाया है। इस कैंपेन के समर्थन में सभी अधिकारी हरजीत सिंह के नाम की नेमप्लेट पहने दिखे.

कश्मीर में आतंक पर प्रहार जारी है

कोरोना वायरस लॉकडाउन में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकवादियों के सफाये में जुटे हुए हैं. बीती रात कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 आतंकवादियों को मार गिराया है. यहां अभी भी दो आतंकवादी छिपे हुए हैं. सुरक्षाबलों ने कुलगाम के गुद्देर इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है. मुठभेड़ में एक मेजर के घायल होने की सूचना है. मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है. कश्‍मीर जोन पुलिस ने बताया कि इस ऑपरेशन में सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने संयुक्‍त रूप से भाग लिया. आतंकियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में इसे बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने घटना के बारे में बताया है. सूत्रों के अनुसार, आतंकवादियों ने देर शाम को अस्थल और चेहलान में सेना की नौ राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी गश्त कर रही थी. वहीं, छिपे आतंकियों ने अचानक उन पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने अपने को बचाते हुए जवाबी कार्रवाई की. इसी दौरान पुलिस का विशेष अभियान दल (एसओजी) के जवान भी मौके पर पहुंच गए. दोनों ने संयुक्त रूप से आतंकियों को घेर लिया. 10 बजे पहले दो आतंकी और उसके आधे घंटे बाद दो और आतंकी मार गिराए गए. इनकी पहचान नहीं हो पाई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें