1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news india live update coronavirus 23 april lockdown world live america narendra modi covid 19 pandemic modi govt bihar jharkhand latest news

Breaking News : कोरोना के खिलाफ जंग में मिसाल बनी छत्तीसगढ़ की गर्भवती, घर-घर जाकर लोगों में जगा रही अलख

By Utpal Kant
Updated Date
Breaking News i
Breaking News i
prabhat khabar

central Government employee News, DA hold, Breaking News india, Live Update, coronavirus update: केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता पर जुलाई 2021 तक रोक लगा दिया है. हालांकि इसकी पूरी राशि आगे के वेतन में इंस्टॉलमेंट के जरिए दी जाएगी. कोरोनावायरस से देश-दुनिया जूझ रही है. अमेरिका हो या ब्रिटेन, इटली हो या फ्रांस, हर जगह मौतों का आंकड़ा दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है.इस घातक वायरस के कारण दुनिया भर में 1 लाख 80 हजार लोगों की जान अबतक जा चुकी है और 25 लाख 96 हजार 383 लोग संक्रमित हुए हैं. भारत में 680 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस समय संक्रमितों का आंकड़ा 21 हजार से ऊपर है. 3 मई को खत्म होने वाले लॉकडाउन से लगभग एक सप्ताह पहले 27 अप्रैल को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ इसकी समीक्षा करेंगे. देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ....

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के खिलाफ जंग में मिसाल बनी छत्तीसगढ़ की गर्भवती, घर-घर जाकर लोगों में जगा रही अलख

कोरोना के खिलाफ जंग में छत्तीसगढ़ की एक गर्भवती महिला लोगों के लिए मिसाल बनीं हैं. कोरोना महामारी के इस संकट में बलरामपुर में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में काम कर रहीं 7 महीने की गर्भवती महिला घर-घर जाकर लोगों को COVID19 के बारे में जागरूक कर रही हैं. वो कहती हैं कोरोना बीमारी के लिए मैं लोगों को जागरूक करती हूं. साबुन से हाथ धोने, साफ रहने के लिए बोलती हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

हरियाणा सरकार देगी पत्रकारों को 10 लाख का इंश्योरेंस

हरियाणा सरकार ने उन पत्रकारों को 10 लाख का इंश्योरेंस देने का फैसला किया है जो कोरोना महामारी के समय में रिपोर्टिंग कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

केंद्रीय वित्त मंत्रालय की ओर से गुरुवार को एक आदेश जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि जुलाई 2021 तक केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाले डीए पर रोक लगाई जाती है.आदेश के अनुसार, कोरोना वायरस के संकट की वजह से 1 जनवरी, 2020 के बाद से केंद्रीय कर्मचारी या पेंशनधारी को मिलने वाली डीए की राशि नहीं दी जाएगी. वहीं, 1 जुलाई 2020 से जो एडिशनल डीए मिलना था उसको भी नहीं दिया जाएगा.

वित्त मंत्रालय की ओर से आदेश
वित्त मंत्रालय की ओर से आदेश
email
TwitterFacebookemailemail

मौलाना साद के फार्म हाउस पर छापा

निजामुद्दीन मरकज मामले के आरोपी तबलीगी जमात के चीफ मौलाना साद के फार्म हाउस पर दिल्ली पुलिस की टीम छापा मारने पहुंची है. शामली जिले के कांधला फार्म हाउस पर हलचल तेज हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

31235 करोड़ रुपये की मदद

वित्त मंत्रालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत अब तक 33 करोड़ लोगों को 31235 करोड़ की मदद दी जा चुकी है. 20.5 करोड़ महिलाओं के जनधन अकाउंट में डाले गए हैं 10025 करोड़ रुपये. 2.82 करोड़ वृद्धों के बीच बाटें गए 1405 करोड़.

email
TwitterFacebookemailemail

एनोस एक्का को 7 साल की सजा

ईडी कोर्ट ने जारखंड के पूर्व मंत्री एनोस एक्का को 7 साल की सजा और दो करोड़ का जुर्माना लगाया है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सजा हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा फैला रही नफरत का वायरसः सोनिया गांधी

कांग्रेस वर्किंग कमिटी सीडब्लूसी की बैठक में सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर सौहार्द बिगाड़ने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, जिस वक्त देश कोरोना से लड़ रहा है, बीजेपी नफरत का वायरस फैला रही है. वो बोलीं- हमने बार-बार पीएम से कहा है कि टेस्टिंग का कोई विकल्प नहीं है. अब भी बहुत कम जांच हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

6 माह की बच्ची कोरोना पॉजिटिव

चंडीगढ़ पीजीआई में 6 माह की एक कोरोना पॉजिटिव बच्ची के संपर्क में आए 54 स्टाफ को कोरेंटाइन में भेज दिया गया है. इन स्टाफ में 18 डॉक्टर भी शामिल हैं. हॉस्पिटल में बच्ची ओपन हार्ट सर्जरी के लिए दाखिल कराई गई थी. बच्ची में बुधवार को कोरोना के संक्रमण का पता चला जिसके बाद स्टाफ को कोरेंटाइन में भेजने का फैसला किया गया

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से महाराष्ट्र बेहाल

भारत में बीते 24 घंटे में 41 की मौत और 1,409 नए मामले आए सामने है. सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है, जहां संक्रमण के मामले 5652 हैं. महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या 269 हो गई है. दूसरे स्थान पर गुजरात है, जहां संक्रमण के मामले 2407 है और यहां 103 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में संक्रमण के 2248 मामले हैं और यहां अभी तक 48 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन में लगातार छठे दिन कोई मौत नहीं

चीन में लगातार छठे दिन कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई. चीन में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 10 नए मामले सामने आए हैं जो कि मंगलवार से 30 कम हैं. चीन बिना लक्षण वाले मामलों की गिनती अलग से कर रहा है. बिना लक्षण वाले मामले भी मंगलवार की तुलना में बुधवार को कम रहे. बुधवार को महज 27 ऐसे मामलों की पुष्टि हुई है जबकि मंगलवार को इसकी संख्या 42 थी. हालांकि चीन के डेटा की स्वतंत्र रूप से पुष्टि करना बहुत ही मुश्किल है इसलिए कई विश्लेषक चीन की विश्वसनीयता पर सवाल भी उठाते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में 681 लोगों की मौत

देश में कोरोना के अब तक 21393 केस मिल चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक संक्रमण से अब तक 4257 लोगों को मुक्ति भी मिली है. 681 लोगों की मौत हुई है. 16454 एक्टिव केस है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब हेल्थ वर्कर्स पर हमला तो मिलेगी कड़ी सजा

सरकार ने कोरोनावायरस के मरीजों की मदद में लगे डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स पर बढ़ते हमलों को देखते हुए 123 साल पुराने में कानून में अध्यादेश के जरिए बदलाव किया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को महामारी रोग (संशोधन) अध्यादेश, 2020 को लागू करने की मंजूरी दे दी है. ऐसे अपराध में अब दोषी को अधिकतम 7 साल की सजा होगी. 5 लाख जुर्माना भी लगेगा. इस अपराध को अब गैर-जमानती भी बना दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इमरान खान को नहीं है कोरोना

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कोरोनावायरस टेस्ट निगेटिव है. इमरान का कोरोना टेस्ट मंगलवार को करवाया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

अर्णब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर मुंबई में हमला

देश के जाने माने न्यूज एंकर अर्णब गोस्वामी और उनकी पत्नी सामिया गोस्वामी पर मुंबई में आज सुबह दो अज्ञात शख्स ने हमला बोल दिया. हमले के वक्त दोनों अपनी कार से स्टूडियो से घर लौट रहे थे. उन्होंने वीडियो जारी कर इस बात की जानकारी दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दुनिया को अभी लंबा रास्ता तय करना है

प्रमुख विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख डॉ टेड्रोस ने कहा है कि इस महामारी से निपटने के लिए दुनिया को अब भी एक लंबा रास्ता तय करना है. डॉ. टेड्रोस ने कहा कि एक ओर जहां पश्चिमी यूरोप के कई देशों में कोरोना वायरस के मामले घटते हुए नजर आ रहे हैं वहीं अफ्रीका, मध्य और दक्षिण अमरीका और पूर्वी यूरोप में प्रकोप बढ़ता दिख रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के जामा मस्जिद की गली चूड़ी वालान में एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दरअसल इस परिवार का एक सदस्य विदेश से लौटा था. जो जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. फिलहाल इस शख्स को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनके घर पर तीन भाइयों की ज्वाइंट फैमिली रहती है. कुल मिलाकर यहां पर 18 लोग रहते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें