1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news cyclone news updates 24 may coronavirus covid 19 in india lockdown pm narendra modi west bengal odisa bihar jharkhand news irctc indian railways

Breaking News: तिहाड़ जेल का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

By Utpal Kant
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
prabhat khabar

Breaking news, Latest news update, top news in india, lockdown 4.0, Coronavirus, Covid-19, Live Hindi News Today, latest India news updates, Live News Hindi, Latest News India, Coronavirus in india, Read Live Hindi News, IRCTC/indian railways news, PM Narendra modi,ब्रेकिंग न्यूज, हिन्दी न्यूज़ लाइव, लाइव हिन्दी न्यूज़: बिहार और झारखंड सहित देश-दुनिया की हर ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

तिहाड़ जेल का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने बताया है कि तिहाड़ जेल का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई एयरपोर्ट भी से घरेलू उड़ानें शुरू होंगी

मुंबई एयरपोर्ट ने जानकारी दी है कि 25 मई से मुंबई से घरेलू उड़ानों का परिचालन किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

28 मई से शुरू होंगी कोलकाता में उड़ानें

पश्चिम बंगाल सरकार अम्फान तूफान के बाद बहाली के काम में शामिल है.राज्य सरकार ने कोलकाता एयरपोर्ट से उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए MoCA से अनुरोध किया तदनुसार, उड़ानें 28 मई से कोलकाता से फिर से शुरू होंगी, कम समय के साथ

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में हुई साधु की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के नादेड़ साधु हत्या मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.उसके खिलाफ कई आपराधिक रिकॉर्ड दर्ज है.वह 10 साल पहले हुई एक हत्या के मामले में सह-अभियुक्त था और उस पर पहले भी छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया जा चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीएसएफ में कोरोना वायरस के दो नए मामले

पिछले 24 घंटों में बीएसएफ में कोरोनावायरस के दो मामले सामने आए है.बीएसएफ में सक्रिय मामलों की संख्या अब 112 है.बीएसएफ के कुल 296 कर्मचारी अब तक ठीक हो चुके हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है

email
TwitterFacebookemailemail

क्वारंटाइन सेंटर में मोबाइल बैन का फैसला यूपी सरकार ने लिया वापस

उत्तर प्रदेश सरकार ने उस आदेश को वापस ले लिया है जिसमें l-2 और l-3 समर्पित कोरोनावायरस अस्पतालों के क्वारंटाइन सेंटर में मरीजों द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया गया था

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ने के दिए संकेत

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर चिंता जताई है, साथ ही उन्होंने ये संकेत दिए हैं कि 31 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ सकते हैं. उन्होंने कहा है कि हम ये नहीं कह सकते हैं कि 31 मई तक लॉक डाउन खत्म हो जाएगा. हमें यह देखना होगा कि हम कैसे आगे बढ़ेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेन्द्र सिंह के निधन पर सीएम हेमन्त सोरेन ने जताया दुख

सीएम हेमन्त सोरेन ने ट्वीट कर लिखा बेरमो से विधायक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आदरणीय श्री राजेन्द्र सिंह जी के निधन की खबर सुनकर मन आहत है. आज झारखण्ड ने एक कर्मठ नेता और सच्चा सेवक खो दिया परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान कर परिवारजनों को इस दुःख की घड़ी सहन करने की शक्ति प्रदान करे

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह का निधन

झारखंड के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र सिंह का आज दिल्‍ली में निधन हो गया. वह लंबे समय से अस्‍पताल में भरती थे. उनके निधन पर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर दुख जताया है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया और लिखा, झारखंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह जी के निधन की खबर सुनकर दुःख हुआ. दुःख की इस घड़ी में मेरी शोक संवेदनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्वास्थ्य मंत्रालय ने घरेलू उड़ानों के लिए जारी की गाइडलाइन

स्वास्थ्य मंत्रालय ने घरेलू उड़ानों के लिए दिशा निर्देश जारी किए है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र के नांदेड़ के आश्रम में साधु का बेरहमी से हत्या

महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की मॉब लिंचिंग के बाद अब नांदेड़ में लिंगायत समुदाय के साधु की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. साधु का नाम रुद्र पशुपति महाराज बताया जा रहा है. साधु के अलावा पास के ही इलाके में एक और शख्स की हत्या की गई है, जिसे पुलिस आरोपी साईनाथ का साथी मान रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

कश्मीर में लश्कर-ए- तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है और लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. रविवार को सुरक्षाबलों ने कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. एएनआई ने यह जानकारी एक अधिकारी के हवाले से दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिपिन रावत हर माह देंगे 50 हजार

चीफ ऑफ डिफेंस (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत हर महीने अपनी सैलरी से 50 हजार रुपए पीएम केयर्स फंड में देंगे. एएनआई ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मारुति सुजुकी के मानेसर प्लांट का कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव

देश की सबसे बड़े कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया ने 50 दिनों के लॉकडाउन के बाद अपना मानेसर प्लांट खोला. कंपनी का कहना है कि मानेसर प्लांट का एक कर्मचारी 22 मई को कोरोना पाॉजिटिव निकला. फिलहाल कर्मचारी अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत स्थिर है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश में कल से खुलेंगे सरकारी दफ्तर

लॉकडाउन-4 में उत्तर प्रदेश की सरकार ने लोगों के लिए राहत और बढ़ा दी है. शासन ने जहां सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की उपस्थिति 33% से बढ़ाकर 50% कर दी है, वहीं लखनऊ में मंगलवार से शॉपिंग कॉम्प्लेक्स भी खुलेंगे. हालांकि कॉम्प्लेक्सों में सिर्फ 33% दुकानें ही खुलेंगी। जबकि मॉल खोलने की मंजूरी अभी नहीं दी गई है. वहीं सोमवार से घरेलू उड़ानें भी शुरू हो जाएंगी. लखनऊ के डीएम ने ये जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कोरोना मामलों की संख्या 1 लाख 31 हजार पार,

देश में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा. बीते 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 6767 नये मामले आए हैं जिसमें 147 लोगों की मौत भी शामिल है. इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक लाख 31 हजार 868 हो गए हैं. कोविड-19 के कारण अब तक 3867 लोगों की मौत हुई है. 54440 लोग ठीक भी हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा में आज से होगी शराब की होम डिलीवरी

ओडिशा में आज से शराब की होम डिलीवरी शुरू हो जाएगी. ताजा जानकारी के मुताबिक, ओडिशा सरकार ने 24 मई से कंटेनमेंट जोन और शॉपिंग मॉल के अलावा अन्य क्षेत्रों में आईएमएफएल और बीयर की मौजूदा लाइसेंसी शराब दुकानों द्वारा शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है. राज्य सरकार ने संबंधित नियमों में संशोधन करके एक 'विशेष कोविड शुल्क' लागू किया है. इसके साथ ही सरकार ने विदेशी शराब और बीयर के एमआरपी में पिछले साल (2019-20) की प्रचलित एमआरपी में 50% की बढ़ोतरी की है. यानी शराब प्रेमियों को इसके लिए अब डेढ़ गुना कीमत चुकानी होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना की चपेट में आए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर तौफीक उमर

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज तौफीक उमर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. क्रिकेटर पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, उमर फिलहाल अपने घर में सेल्फ-आइसोलेशन में है. उमर चौथे ऐसे क्रिकेटर हैं जो कोरोना की चपेट में आए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एम्स में मेडिसिन विभाग के पूर्व अध्यक्ष की मौत, थे कोरोना पॉजिटिव

मशूहर श्वासरोग विशेषज्ञ और दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मेडीसिन विभाग के पूर्व प्रमुख डॉ. जितेंद्र नाथ पांडे का शनिवार को यहां उनके निवास पर निधन हो गया. इसी सप्ताह वह कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे. वह 79 साल के थे. न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका से भारत लौटे लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

19 मई को अमेरिका से भारत लौटे 73 लोगों में से 21 भारतीय कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इन सभी का जांच हरियाणा के पंचकुला में किया गया था. पंचकुला की सीएमओ डॉ जसजीत कौर ने बताया कि सभी लोग पंचकुला के नहीं हैं. 73 लोगों में से दो की रिपोर्ट अभी नहीं आयी है. 21 लोगो कोरोना पॉजिटिव निकले जबकि बाकी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

न्यूयॉर्क में एक दिन में 100 से कम मौतें

इस साल मार्च महीने के बाद से पहली बार अमेरिका के न्यूयॉर्क में कोरोना की वजह से हो रही मौतों का आंकड़ा 100 से कम रहा है. न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रू कूमो ट्वीट ने बताया कि बीते 24 घंटों में यहां 84 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. वहीं शनिवार को यहां 108 मौतें हुई थीं. न्यूयॉर्क देश में कोरोना के कारण सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्र था. अप्रैल में यहां एक दिन में एक हजार से अधिक लोगों की मौत दर्ज की गयी थी. जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में अब तक 16,21,658 लोग कोरोना संक्रमित हैं जबकि 97,048 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें