1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news coronavirus live updates 28 may coronavirus covid 19 in india lockdown pm narendra modi bihar jharkhand news nasa

Breaking News: महाराष्ट्र में 2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, अब तक 22 की मौत

By Utpal Kant
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
prabhat khabar

Breaking news, India Latest news update, top news in india, lockdown 4.0, Coronavirus, Covid-19, Live Hindi News Today, latest India news updates, Live News Hindi, Latest News India, Coronavirus in india, Read Live Hindi News, IRCTC/indian railways news, PM Narendra modi,ब्रेकिंग न्यूज, हिन्दी न्यूज़ लाइव, लाइव हिन्दी न्यूज़: बिहार और झारखंड सहित देश-दुनिया की हर ब्रेकिंग न्यूज के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में 2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन वॉरियर्स भी बड़े पैमाने पर संक्रमित हो रहे हैं. कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में अभी तक 2095 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 22 दम तोड़ चुके हैं. बीते 24 घंटे में 131 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मज़दूरों की समस्या को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. स्पीकअप इंडिया कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सोनिया ने कहा कि देश की आजादी के बाद पहली बार ऐसा दर्द का मंजर दिखा. मजदूर नंगे पांव सैकड़ों-हजारों किलोमीटर पैदल चल कर जाने को मजबूर हुए. मजदूरों की सिसकियां सबने सुनी लेकिन सरकार ने नहीं. केंद्र सरकार से अनुरोध है कि खजाने का ताला खोलिए, जरूरतमंदों को राहत दीजिए. हर गरीब परिवार को 7500 रुपये प्रति महीने दीजिए और उनमें से 10000 फौरन मिले. साथ ही प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित घर पहुंचाइए.

email
TwitterFacebookemailemail

शेयर बाजार में बहार

घरेलू शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिल रही है. भारत सहित दुनियाभर में इकोनॉमिक गतिविधियां धीरे धीरे शुरू हो रही हैं. वहीं कोरोना वैक्सीन के बाजार में जल्द आने को लेकर उम्मीद बंधी है. इससे ग्लोबल बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में सेंसेक्स में करीब 326 अंकों की तेजी है और यह 31,932.15 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी भी 65 अंकों की तेजी के साथ 9,380.40 के स्तर पर है. इसके पहले बुधवार को भी सेंसेक्स 996 अंक मजबूत होकर बंद हुआ था.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से देश में अब तक 4531 मौतें

भारत में कोरोना वायरस का कहर तेज गति से और बढ़ता ही जा रहा है और इसके पॉजिटिव मामलों की संख्या 1 लाख 51 हजार से ऊपर है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देश में 4531 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 67691 लोग ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं. बीते 24 घंटे में 6566 नये मामले सामने आए हैं. इनमें से 194 लोगों की मौत भी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

सेना ने बरामद की IED से भरी कार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को कार के जरिए सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद अब सेना ने ऐसे ही एक और हमले की साजिश को नाकाम किया है. पुलवामा में सेना ने एक कार से बड़ी मात्रा में आईईडी बरामद की है.

email
TwitterFacebookemailemail

12 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकला 3 साल का मासूम

तेलंगाना के मेडक जिले में बुधवार को बोरवेल में एक तीन साल का बच्चा गिर गया. करीब 12 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्चे को वहां निकला गया. हालांकि, अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि बच्चा जीवित है या मृत. उसे अस्पताल ले जाया गया है. मेडक के कलेक्टर ने कहा है कि यहां तीन बोरवेल बिना अनुमति के खोदे जा रहे थे. कार्रवायी होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

नासा और स्पेसएक्स की ऐतिहासिक लॉन्चिंग

पूरे 9 साल बाद अमेरिका इतिहास रचने की कगार पर था लेकिन खराब मौसम की वजह से आज ह्यूमन स्पेस मिशन को रोकना पड़ा. खराब मौसम के कारण स्पेसएक्स को ऐन मौके पर लॉन्चिंग का फैसला टालना पड़ा. स्पेसएक्स नासा के दो अंतरिक्ष यात्रियों को मिशन पर भेज रहा है लेकिन अब यह मिशन शनिवार को रवाना होगा. एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स अपने स्पेस व्हीकल- द क्रू ड्रैगन को लॉन्च करने वाली है. ख़ास बात यह है कि मस्क से इस स्पेस व्हीकल में पहली बार अंतरिक्ष यात्री मौजूद होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख के पार

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 5,635,943 हो गई है. अब तक तीन लाख, 52 हज़ार 235 लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख पार कर गया है. अब तक कुल 100,396 लोगों की मौत हुई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें